Dehradun: सड़क निर्माण एजेंसियों को DM Savin Bansal के सख्त निर्देश, ये किया तो होगी कड़ी कार्रवाई

राजधानी की सड़कों पर जगह-जगह निर्माण कार्य चल रहा है। निमार्ण कार्य में लगी एजेंसियां सड़कों पर कई जगह खुदाई करती हैं और समय से ये कार्य पूरा नहीं करती हैं। ऐसे में DM बंसल ने एजेंसियों को उनके कार्यों को लेकर सख्त निर्देश दिए..

 

देहरादून: जिलाधिकारी सविन बंसल ने देहरादून की सड़कों पर खुदाई को लेकर निर्माण एजेंसियों को सख्त निर्देश दिए। सड़कों को बार-बार खोदने की अनुमति मांगे जाने पर डीएम ने कड़ा रुख अख्तियार किया। डीएम ने कहा कि सड़कों के सभी कार्यों की एक बार में योजना बनाएं और इन कार्यों को समय पूरा कराया जाए। ऐसी स्थिति में आम जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

Strict instructions of DM Savin Bansal to road construction agencies

 

 

निर्माण एजेंसियां विकास कार्यों के नाम पर प्रशासनिक स्तर पर सिमित सड़कों को खोदने की अनुमति लेती हैं। लेकिन अनुमति से अधिक सड़कों को खोदने के तमाम इलाकों से मामले लगातार सामने आते हैं। देहरादून डीएम सविन बंसल ने शनिवार को ऋषिपर्णा सभागार में निर्माण कार्य से जुड़े विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान चेतावनी दी कि यदि जिले में बिना अनुमति और अनुमति से अधिक सड़क की खुदाई की गई तो इसके लिए एजेंसियों के खिलाफ सख्त कार्यवाई की जाएगी। एजेंसियों द्वारा सड़को को समय पर ठीक नहीं किया जाता है तो दुर्घटनाओं की आशंका अधिक रहती है। ऐसे में एजेंसियों की जिम्मेदारी बनती है कि सड़कों को दुरुस्त करने का कार्य समय पर पूरा करें।

व्यस्त सड़कों पर केवल रात में ही निर्माण कार्य

डीएम सविन बंसल ने ये भी निर्देश दिया कि राजधानी की व्यस्त सड़कों पर केवल रात में ही निर्माण कार्य किया जाएगा। ये निर्माण कार्य शाम 10:00 बजे से लेकर सुबह 5:00 तक ही किया जाएगा। इससे आम जनता को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य शुरू करने से पहले डंपिंग जोन और कार्य की समय अवधि बताई जाए। साथ ही निर्माण कार्य स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था के पर्याप्त इंतजाम और कार्य स्थलों पर साइनेज लगाने के निर्देश दिए हैं। डीएम बंसल ने बैठक के दौरान अधूरी तैयारी के साथ आए जल निगम, यूपीसीएल, यूयूएसडीए के अधिकारियों और एजेंसियों को भी फटकार लगाते हुए कार्यों को समय पर पूरा करने के निर्देश दिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.