रामनगर खतरे में इस करोड़पति हाथी की जान, बचाने के लिए आगे आए भारतीय सेना के 35 जवान

रामनगर: नगर के सांवल्दे में एक हाथी गंभीर रूप से बीमार है. हाथी के पैर में गंभीर चोट होने से वह काफी दिनों से पैरों पर खड़ा नहीं हो रहा है. इसकी वजह से वह गंभीर रूप से बीमार हो सकता है. इस मुश्किल वक्त में हाथी की सहायता के लिए अब सेना ने हाथ बढ़ाया है. सेना के 35 जवान हाथी की सहयता के लिए रुड़की से यहां पहुचे हैं. इन सभी जवानों ने हाथी के लिए एक स्ट्रक्चर तैयार किया है. इस स्ट्रक्चर में हाथी को बैल्ट और लकड़ियों की सहायता से खड़ा किया जाएगा.

 

12

आपको बता दें कि पिछले कुछ साल पहले बिहार का एक महावत दो हाथियों को बिहार से रामनगर के सांवल्दे लाया था. इसके बाद महावत ने अपनी करोड़ों की संपत्ति हाथियों के नाम कर दी थी. इसके वजह से महावत के परिजनों ने उसकी हत्या कर दी थी. महावत की मौत के बाद से दोनों हाथियों पर संकट के बादल छा गए हैं. वहीं अब एक हाथी के पैर में गंभीर घाव होने से हाथी पैरों पर खड़ा नहीं हो पा रहा है.

खतरे में पड़ी हाथी की जान

इस मामले में वाइल्ड लाइफ एक्सपर्ट व हाथियों के संरक्षक इमरान खान ने बताया कि हाथी के इलाज के लिए वाइल्ड लाइफ चीफ समीर सिन्हा के माध्यम से एसआरएस यूपी से बात की गई है. हाथी के एसआरएस जाने से पहले हाथी को पैरों में खड़ा करना जरुरी है. उन्होंने बताया कि जल्द ही हाथी को पैरों पर खड़ा नहीं किया गया तो हाथी के अंतरिग अंग ख़राब हो सकते है. इसके चलते सेना के उच्च अधिकारी ने हाथी की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. हाथी की सहायता के लिए जवानों की छोटी टुकड़ी को रुड़की से रामनगर के लिए भेजा गया है. जिनकी मदद से हाथी को खड़ा किया जाएगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.