पौड़ी: गधेरे के पास झाड़ी में मिली नवजात बच्ची, इलाके में मची सनसनी

Sharp के पास झाड़ी में

हंस्यूड़ी गांव में गधेरे के पास एक नवजात बच्ची झाड़ी में मिली। घटना के बाद से इलाके में सनसनी मच गई है। ग्रामीणों ने नवजात को सुरक्षित निकालकर पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने नवजात को अपने कब्जे में लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थलीसैंण में भेज दिया है।

..

मुख्य बिंदु

गधेरे के पास झाड़ी में मिली नवजात बच्ची

बिच्छू घास की झाड़ियों के बीच थी नवजात

नवजात बच्ची पूरी तरह स्वस्थ

  • पौड़ी जिले के श्रीनगर विधानसभा के थलीसैंण थाना क्षेत्र के अंतर्गत हंस्यूड़ी गांव के एक गधेरे के पास लावारिस स्थिति में एक नवजात बच्ची के मिलने से सनसनी फैल गई। गांव की एक महिला ने अन्य ग्रामीणों के साथ मिलकर बच्ची को झाड़ियां से सुरक्षित निकालकर पुलिस के हवाले किया।

 

बिच्छू घास की झाड़ियों के बीच थी नवजात

मिली जानकारी के मुताबिक आज सुबह गांव की एक बच्ची को गांव के ही गधेरे के पास बिच्छू घास की झाड़ियों के बीच नवजात शिशु दिखाई दिया। जिसकी सूचना उसने अपनी मां को दी। ग्रामीण महिला द्वारा बिच्छू घास की झाड़ियां को काट नवजात को वहां से सुरक्षित निकाला गया। इसके बाद महिला उसे अपने घर ले गई जहां उसने उसे नहला साफ किया। इसके बाद गांव की सभी महिलाएं इकट्ठा हुई और ग्रामीणों द्वारा इसकी सूचना पुलिस को दी गई।

 

नवजात बच्ची पूरी तरह स्वस्थ

पुलिस को जानकारी देने के बाद ग्रामीणों द्वारा 108 की सहायता से नवजात को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थलीसैंण ले जाया गया। जहां स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर अमरेंद्र सिंह ने बताया कि नवजात बच्ची ठीक है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र से नवजात शिशु को दी जाने वाली सारी सुविधाएं दी जा रही हैं। वहीं क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता सती रावत ने क्षेत्र में घटित घटना को दुखद बताया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.