पौड़ी में डीएम आशीष चौहान दुकानों में जा किया औचक निरीक्षण, दुकानों में प्लास्टिक के थैले मिलने पर किए जब्त

पौड़ी जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान देर शाम को पौड़ी शहर में औचक निरीक्षण कर विभिन्न दुकानों से सिंगल यूज प्लास्टिक, नॉन वोवन थैले जब्त किए। उन्होंने दुकानदारों को सख्त चेतावनी दी कि प्लास्टिक के थैलों का उपयोग व ग्राहकों को उसमें सामान न दे।

कहा कि कोई भी दुकानदार निर्देशों का अनुपालन नहीं करता है तथा प्लास्टिक का उपयोग करते हुए पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ कार्यवाही अमल में लायी जाएगी।

जिलाधिकारी ने धारा रोड स्थित विभिन्न दुकानों का निरीक्षण करते हुए प्लास्टिक के थैलों को जब्त किए। उन्होंने दुकानदारों को कहा कि कोई भी दुकानदार इस तरह के थैलों का उपयोग करते हुए पकड़ा जाता है तो उसका चालन किया जाएगा।

जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि समय-समय पर चेकिंग अभियान चलाएं तथा लोगों को प्लास्टिक का उपयोग न करने हेतु जागरूक भी करें। जिससे सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग करने पर रोक लग सकेगी।

उन्होंने कहा कि प्लास्टिक सबसे ज्यादा हानिकारक होता है तथा प्लास्टिक से कई बीमारियां फैलती हैं। कहा कि देश को प्लास्टिक मुक्त बनाने हेतु जागरूक कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं, जिससे अन्य लोगों को भी उसके प्रति ध्यान देना चाहिए व लोगों को भी प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए जागरूक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.