देहरादून में 5वीं पास बना रहा था 10वीं-12वी की मार्कशीट, कई कर रहे सरकारी नौकरी, 1 गिरफ्तार

देहरादून में 10वीं और 12वीं की फर्जी मार्कशीट बनाने वाले गैंग का शहर कोतवाली पुलिस और एसओजी ने खुलासा किया है. पुलिस ने गाजीपुर निवासी रामकिशोर को यूपी से गिरफ्तार किया है जो खुद 5वी पास है.गैंग का मास्टरमाइंड सतेंद्र और अन्य महिला आरोपी अभी फरार है जिनकी धरपकड़ के लिए फील्डिंग लगाई गई है.

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने जानकारी देते हुए बताया कि यह गिरोह घंटाघर स्थित एमडीडीए कंपलेक्स में दफ्तर खोलकर 5वी पास एक युवक लोगों की 10वीं 12वीं की मार्कशीट और प्रमाण पत्र बेचता था जिसकी एवज में वह 10 से ₹15000 लेता था. इस गैंग ने अभी तक बिहार और अरूणाचल के लोगों को फर्जी मार्कशीट बेची है जिनमे से कई वर्तमान में सरकारी नौकरी भी कर रहे हैं.

एस एस पी ने जानकारी दी कि पुलिस को सूचना मिली थी की कंपलेक्स में फर्जी मार्कशीट बनाई जा रही है जिस पर पुलिस ने अपने एक साथी को वहां भेजा और मार्कशीट के लिए बात करने को कहा. पुलिस कर्मी ने बात की और आरोपी ने 15000 देने की बात कही. जिसके बाद ₹8000 में डील पक्की हुई.इतना ही नहीं उसने मुजफ्फरनगर निवासी अपने दूसरे साथी संग नेशनल काउंसिल फॉर रिसर्च नाम की एक फर्जी एजुकेशन ट्रस्ट भी खोली.है

अभी तक आरोपी ने ये नहीं बताया कि उसने उत्तराखंड के लोगों के लिए भी यह फर्जी मार्कशीट बनाई है.पुलिस इस मामले की जांच भी कर रही है कि क्या कोई उत्तराखंड में भी ऐसा है जिसकी फर्जी मार्कशीट इन्होंने बनाई है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.