वन दरोगा भर्ती मामले में दो गिरफ्तार, मोटी रकम लेकर कराई थी अभ्यर्थियों को नकल

देहरादून: उत्तराखंड में अलग अलग भर्तियों को लेकर घमासान मचा हुआ है..हालांकि कई मामले में SIT जांच भी कर रही है। बता वन दरोगा की ऑनलाइन भर्ती प्रकरण की करते हैं जिसमें नकल कराने वाले दो आरोपियों को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए आरोपितों में रविंदर लक्सर का रहने वाला है और प्रशांत खानपुर का रहने वाला है। दोनों आरोपियों ने अभ्यर्थियों से चार लाख से पांच लाख रुपये लिए और उन्हें नकल कराई। आरोपितों ने ये धनराशि आगे अपने साथियों को भिजवाई। इतना ही नहीं STF ऑनलाइन पेपर कराने वाली एजेंसी के कर्मचारियों से लगातार पूछताछ कर रही है जिन्हें भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
आपको बता दें कि STF की ओर से UKSSSC पेपर लीक मामले में अब तक तीन भर्तियों में मुकदमें दर्ज किए गए हैं और तीनों में 36 आरोपितों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इनमें स्नातक स्तर की परीक्षा में 34 जबकि वन रक्षक भर्ती में दो की गिरफ्तारी हो चुकी है।
गौरतलब है कि अलग अलग भर्तियों में हुई गड़बड़ियों को लेकर सरकार विपक्ष और जनता दोनों के निशाने पर है राज्य का युवा सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहा है और गड़बड़ियों की सीबीआई से जांच कराने की मांग की जा रही है विधानसभा में बैक डोर से हुई भर्तियों को लेकर वर्तमान विधानसभा अध्यक्ष ने भी जांच के आदेश दे दिए हैं और राज्य के युवाओं को आश्वस्त कराया है कि किसी भी कीमत पर युवाओं के साथ गलत नहीं होने दिया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Corona Live Updates