कन्या गुरुकुल महाविद्यालय के 98 वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में झंडारोहण करते कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी

कन्या गुरुकुल महाविद्यालय के 98 वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में झंडारोहण करते कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी।*

देहरादून , कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने सोमवार को देहरादून के राजपुर रोड स्थित कन्या गुरुकुल महाविद्यालय के 98वे वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में उपस्थित होकर विद्यालय के छात्र छात्राओं को संबोधित किया।


अपने संबोधन में मंत्री ने कहा कि यह महाविद्यालय नारी शक्ति से विराजमान है। हमारे शास्त्रों में कहा गया है कि यत्र नार्यस्तु पूज्यंते, रमंते तत्र देवता। नारी शक्ति के लिए अपने संबोधन में यह भी कहा कि नारी शक्ति है, सम्मान है, गौरव है, अभिमान है, नारी ने ही यह रचना विधान है, हमारा नतमस्तक सब को प्रणाम है।
गुरुकुल के संस्थापक आचार्य रामदेव जी एवं आचार्य विद्यावती जी को नमन करते हुए मंत्री ने कहा कि जहां पर संस्कृत विराजमान होती है वही संस्कृति भी जीवंत रह सकती है। उन्होंने महाविद्यालय की प्राचार्य संतोष विद्यालंकर एवं मुख्य अधिष्ठाता दीनानाथ शर्मा सहित अन्य लोगों को कार्यक्रम में आमंत्रित करने हेतु धन्यवाद किया। मंत्री ने बधाई दी कि प्राचीन वैदिक संस्कृत परंपरा के साथ इसने विधि महाविद्यालय में उच्च शिक्षा को पढ़ाया जाता है मंत्री ने छात्राओं द्वारा आयोजित ताइक्वांडो सहित अन्य कार्यक्रमों को भी देखा और उन्हें शाबाशी दी। मंत्री ने विद्यालय भवन के निर्माण का आश्वासन भी दिया।


इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के मंडल अध्यक्ष पूनम नौटियाल, क्षेत्र के पार्षद योगेश, मनजीत रावत सहित गुरुजन, अभिभावकगण एवं छात्राएं उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Corona Live Updates