विधानसभा परिसर में 2 प्रशिक्षु आईएएस अधिकारियों ने उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल से मुलाकात की..

विधानसभा परिसर में 2 प्रशिक्षु आईएएस अधिकारियों ने उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल से मुलाकात की।श्री अग्रवाल ने प्रशिक्षु अधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि वे भाग्यशाली हैं कि उन्हें देवभूमि उत्तराखण्ड की सेवा करने का अवसर मिला।
विधानसभा अध्यक्ष के चेंबर में आज 2020 बैच के 2 प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी दीपक सैनी एवं दिवेश शाशनी ने विधानसभा अध्यक्ष से शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान विधान सभा अध्यक्ष ने प्रशिक्षु अधिकारियों से आईएएस परीक्षा पास करने संबंधी तैयारियों एवं आईएएस प्रशिक्षण के संबंध में भी जानकारी ली।श्री अग्रवाल ने प्रशिक्षु अधिकारियों से कहा कि भविष्य में उत्तराखण्ड की जनता के समग्र कल्याण के लिए उनकी महत्त्वपूर्ण भूमिका होने वाली है। भविष्य में जिलाधिकारी, विभागाध्यक्ष और शासन के अधिकारी के रूप में उन्हें विभिन्न विकास योजनाओं को लागू करना है नई दिशा देनी है।


इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों के बीच मधुर संबंध राष्ट्र निर्माण में सहायक हैं। उन्होंने कहा कि आईएएस अफसरों को हमेशा सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि ईश्वर ने आपको अवसर दिया है कि आप अपने सूझ, समझ और ज्ञान से उत्तराखंड की तकदीर को बदलने के लिए काम करें, मेरी अपील है कि आप इस राज्य की खुशहाली के लिए अपने आप को समर्पित करें।विधानसभा अध्यक्ष ने मुलाक़ात के दौरान कहा कि एक नौकरशाह एक कुशल जनसेवक हो सकता है। उन्होने अधिकारियों को बताया कि वर्तमान समय में जनता के हितों के प्रति और अधिक सचेत व संवेदनशील होने की जरूरत है। उन्होंने प्रशिक्षु आईएएस अधिकारियों को बधाई दी एवं अधिकारियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
इस दौरान प्रशिक्षु आईएएस अधिकारियों ने विधानसभा के प्रभारी सचिव मुकेश सिंघल से भी मुलाक़ात कर विधानसभा के कार्य संचालन पर भी विचार विमर्श किया। इस मौक़े पर प्रशिक्षु अधिकारियों ने विधानसभा मंडप का भी भ्रमण किया।विधानसभा प्रभारी सचिव ने सत्र के दौरान विधानसभा मंडप में चलने वाली कार्यवाही एवं पक्ष-विपक्ष के बैठने के स्थान संबंधी जानकारियों से अधिकारियों को अवगत कराया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Corona Live Updates