पूर्व सैनिक एवं अर्द्ध सैनिक संगठन ने 75 वा़ स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया

उत्तराखंड पूर्व सैनिक एवं अर्द्ध सैनिक संगठन डोईवाला ब्लॉक द्वारा सैनिक मिलन केंद्र नागाघेर रानीपोखरी 75 वा़ स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया

डोईवाला संचालन हवलदार सैन सिंह पंवार ने किया मुख्य अतिथि माननीय पूर्व मुख्यमंत्री एवं विधायक डोईवाला श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सैनिकों को देश के लिए शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हुए बताया कि उत्तराखंड वीरों की भूमि है और सैनिकों के सम्मान में कोई कमी नहीं की जायेगी।

पूर्व मुख्यमंत्री जी ने बताया कि रानी पोखरी नागाघेर सीएसडी कैंटीन भवन निर्माण के लिए पैसों की कमी आड़े नहीं आयेगी। पूर्व में घोषित 10 लाख की धनराशि तुरंत आवंटित करवाई जायेगी। इसके बाद भी यदि आवश्यकता पड़ी तो और व्यवस्था की जायेगी। विशिष्ठ अतिथि कैप्टन सतेंद्र कुमार शर्मा एवम वरिष्ठ 98 वर्षीय सिपॉय राय सिंह रमोला एवं बलवंत सिंह रंगड़ ऋषिकेश से उपस्थित रहे।

संगठन के अध्यक्ष कैप्टन भगत सिंह राणा द्वारा बताया गया की संगठन एवं क्षेत्र के पूर्व सैनिकों के साथ साथ क्षेत्रीय गणमान्य व्यक्तियों द्वारा भी सैनिक मिलन केंद्र एवं सीएसडी कैंटीन भवन निर्माण में अपना अमूल्य योगदान दिया जा रहा है। और हमेशा अग्रणी रहते हैं। मिलिट्री इक्विपमेंट के संस्थापक कमांडो विनोद कुमार द्वारा बताया कि वैश्विक महामारी में भी पूर्व सैनिक संगठन ने 5 लाख से अधिक की धनराशि सीएम फंड में एकत्रित कर दिए ताकि लोगों की किसी भी प्रकार से सहायता हो सके इस अवसर पर पूर्व सैनिक हवलदार सैन सिंह पंवार की धर्मपत्नी एवं श्री राम क्रिकेट एकेडमी की प्रबंधक श्रीमती लक्ष्मी पंवार द्वारा इस सीएसडी भवन निर्माण के लिए योगदान के रूप में 51000 का चेक भेंट किया।


इस बीच विजय लक्ष्मी पब्लिक स्कूल के बालक बालिकाओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुति दी गई। माननीय पूर्व मुखमंत्री जी ने सैनिक विधवाओं को सॉल भेंट कर सम्मानित किया। संगठन कार्यकारणी द्वार कार्यक्रम में उपस्थित महिलाओं बच्चों एवं क्षेत्र के गणमान्य व्यक्तियों का मोमेंटो देकर स्वागत किया।

इस अवसर पर डोईवाला क्षेत्र के अलावा ऋषिकेश रायवाल थानों एवं दुधली से भी पूर्वसैनिक एवं उनके परिवारों में कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। संगठन के सभी पदाधिकारी, सदस्य, एवं क्षेत्र के पूर्व सैनिकों एवं क्षेत्रवासियों ने बढ़ चढ़ कर हिसा किया। अंत में बड़ा खाना(सैनिक भोज ) के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Corona Live Updates