लंबे इंतजार के बाद खुले स्कूल फिर हो सकते हैं बन्द… शिक्षा मंत्री का बयान.

लंबे इंतजार के बाद खुले स्कूल फिर हो सकते हैं बन्द… शिक्षा मंत्री का बयान

उत्तराखंड में स्कूल खोले गएलेकिन हाईकोर्ट में हरिद्वार निवासी विजयपाल सिंह द्वारा डाली गई याचिका के बाद हाईकोर्ट ने सरकार से जवाब देने को कहा है।

विजयपाल ने आरोप लगाया था सरकार ने बिना तैयारियों के स्कूल खोल दिए हैं आधी अधूरी तैयारी के बाद बच्चों को स्कूल बुलाया जा रहा है। मास्क, सैनिटाइजेशन तथा सोशल डिस्टेंसिंग के बीज वैज्ञानिकों की चेतावनी की तीसरी लहर की व्यापक संभावना है और इस बार यह संभावना बच्चों के लिए खतरे की घंटी भी हो सकती है ।

ऐसे में याचिका में सरकार पर व्यापक गंभीर विचार विमर्श के स्कूल खोलने की बात भी कही गई है। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने कहा कि उन्होंने कोरोनकाल के नियमों के तहत इस स्कूल को खोलने का निर्णय लिया है सबसे पहले अध्यापकों को बुलाया इसके बाद अन्य सपोर्टिंग स्टाफ को बुलाया और बच्चों के मामले में कक्षा 9 से 12 तक के बच्चों को भी पहले बुलाया गया है और इसके बाद छठी कक्षा से नवीन तक के बच्चों को भी बुलाने की योजना है अगर हाईकोर्ट के आदेश हुए और कोरोना महामारी की तीसर लहर के जिस तरह से सकेत दिए गए हैं

हाई कोर्ट का आदेश आया तो उसका सम्मान किया जाएगा और बच्चों की सुरक्षा के लिए सरकार पूरी तरह से संवेदनशील है बच्चों के भविष्य के साथ किसी तरह का खिलवाड़ नहीं किया जाएगा है कोई किन्नर देश में तीसरी लहर के वैज्ञानिकों की चेतावनी को मद्देनजर रखते हो स्कूलों को दोबारा से बंद किया जा सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Corona Live Updates