चार धाम यात्रा को DIG डीआईजी ने की अधिकारियों के संग बैठक

चार धाम यात्रा के मद्देनजर डीआईजी ने की अधिकारियों के संग बैठक, दिए ये सख्त निर्देश
देहरादून, चार धाम यात्रा को लेकर डीआईजी गढ़वाल नीरु गर्ग की SSP/SP के साथ विडियों कॉन्फ्रेंसिंग

रेंज के समस्त SP/SSP को निर्देशित किया कि कोविड संक्रमण के दृष्टिगत चारधाम यात्रा में आने वाले यात्रियों को
बिना RTPCR निगेटिव रिपोर्ट, देवस्थानम बोर्ड में पंजीकरण के बिना यात्रा पर न जाने के दिया निर्देश चारधाम यात्रा को लेकर हाई कोर्ट व शासन द्वारा निर्गत दिशा-निर्देशों का व्यापक प्रचार-प्रसार कर कड़ाई से अनुपालन कराये जाने के लिए डीआईजी ने दिए निर्देश ।
यात्रा हेतु निर्धारित संख्या से अधिक यात्रियों को चार-धाम यात्रा के लिए अनुमन्य न किया जाये।रेंज के जनपदों में चैंकिंग हेतु चैक पोस्ट बनाये जायें। चार-धाम यात्रा शुरु होने के दृष्टिगत यात्रा रुट/चैक पोस्टों पर पर्याप्त पुलिस बल नियुक्त कर चार-धाम यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को बिना RTPCR / देवस्थानम बोर्ड में पंजीकरण के बिना न जाने दिया जाय।
यात्रा के आरम्भ में ही हरिद्वार, ऋषिकेश, मुनिकीरेती, लक्ष्मणझूला आदि स्थानों पर FLEX और PA System के जरिये व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाय जिससे श्रद्धालुओं द्वारा गाइडलाइन के अनुरूप ही यात्रा प्रारंभ की जाय टिहरी में भद्रकाली,तपोवन सुवाखोली, कैम्पटी, जनपद पौड़ी में कोटद्वार, श्रीनगर में संघन चैकिंग करायी जाय।चार-धाम यात्रा रुट पर मौसम सम्बन्धी /सड़क अवरुद्धb होने के सम्बन्ध में कोई भी सूचना को अविलम्ब सोशल मीडिया के माध्याम व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाये।
जनपद उत्तरकाशी के यमुनोत्री में CO बड़कोट , गंगोत्री में CO उत्तरकाशी, जनपद रुद्रप्रयाग के केदारनाथ में CO गुप्तकाशी एवं जनपद चमोली के बद्रीनाथ धाम में CO चमोली नोडल अधिकारी नियुक्त रहेंगें जो जिला प्रशासन द्वारा नियुक्त प्रशासनिक अधिकारियों के सम्पर्क में रहेंगें,।।विडियों कॉन्फ्रेंसिंग में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून, हरिद्वार , पौडी गढवाल, टिहरी गढवाल तथा पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी,चमोली एवं रूद्रप्रयाग उपस्थित रहे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Corona Live Updates