मधुर भंडारकर की फिल्म इंडिया लॉकडाउन का ट्रेलर रिलीज, दिखा कोरोना काल का दर्द

भारत के लॉकडाउन पर बनी फिल्म इंडिया लॉकडाउन का टीजर आने के बाद से ही इसके ट्रेलर का इंतजार था, जो अब आखिरकार पूरा हो गया है। फिल्म का ट्रेलर दर्शकों के बीच आ गया है, जो लोगों के बीच काफी चर्चा में है। फिल्म के निर्देशक मधुर भंडारकर हैं और उन्होंने भी सोशल मीडिया पर ट्रेलर रिलीज की जानकारी अपने प्रशंसकों को दी है। आइए देखते हैं कैसा है फिल्म इंडिया लॉकडाउन का ट्रेलर।

भंडारकर ने इंस्टाग्राम पर ट्रेलर शेयर कर लिखा, हमारे साथ कोरोना महामारी की अनसुनी और अनकही कहानियों के साक्षी बनें। कोरोना काल में देशभर में लगे लॉकडाउन के चलते जीवन कितना अव्यवस्थित हो गया था, उसकी बानगी ट्रेलर में देखने को मिलती है। इसमें हर वर्ग के हालातों को बखूबी दिखाया गया है। गरीबी तबके के लोगों के लिए महामारी कितनी बुरी साबित हुई, उन्हें क्या कुछ झेलना पड़ा, सबकी कहानियां भंडारकर ने अपनी फिल्म में उठाई हैं।
ट्रेलर देख आप भी उस माहौल को याद कर सहम जाएंगे और इसे खुद से जोड़ पाएंगे। संघर्ष, दुख और दर्द से लबरेज फिल्म का ट्रेलर आपकी आंखें नम कर देगा। दो साल की त्रासदी को भंडारकर ने बड़े अच्छे से पर्दे पर परोसा है।
इंडिया लॉकडाउन की कहानी दिल्ली, मुंबई जैसे महानगर में काम की खातिर आने वाले प्रवासी मजदूरों के इर्द-गिर्द घूमती हुई दिखाई देगी, जो महामारी के चलते शहरों से पैदल ही पलायन करने लगे थे। इस फिल्म में प्रतीक बब्बर और श्वेता बसु प्रसाद और अहाना कुमरा मुख्य भूमिका में नजर आने वाली हैं। फिल्म का निर्माण मधुर भंडारकर और डॉ. जयंतीलाल गड़ा ने मिलकर किया है। इंडिया लॉकडाउन अगले महीने 2 दिसंबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर रिलीज होगी।

राम गोपाल वर्मा ने भी लॉकडाउन के दौरान कोरोना वायरस नाम की एक फिल्म बनाई थी, जो एक तेलुगु थ्रिलर ड्रामा थी। अगस्त्य मंजू ने इस फिल्म के निर्देशन की कमान संभाली थी। इसके बैकड्राप में लॉकडाउन था। फिल्म में एक परिवार की कहानी दिखाई गई थी, जो महामारी के दौरान कोरोना से संक्रमित हो जाता है। कल्याण राघव ने इस फिल्म की कहानी लिखी थी। सोनिया अकुला केशव दीपक और श्रीकांत अयंगर ने फिल्म में अहम भूमिका निभाई थी।

भंडारकर किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। वह एक मशहूर निर्देशक, निर्माता और स्क्रीन राइटर हैं। उन्होंने एक से बढक़र एक फिल्में बनाई हैं। फिल्म चांदनी बार के लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है। इसके अलावा पेज 3, ट्रैफिक सिग्नल और फैशन में भी उनके काम को खूब सराहना मिली। कॉर्पोरेट और इंदु सरकार भी उनकी अच्छी फिल्मों में शुमार हैं। पिछली बार वह फिल्म बबली बाउंसर लेकर आए थे, जिसमें तमन्ना भाटिया थीं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Corona Live Updates