एलन मस्क का बड़ा फैसला, 8 डॉलर वाले ब्लूटिक सब्सक्रिप्शन के रिलॉन्च पर लगी रहेगी रोक

न्यूयॉर्क।  ट्विटर के सीईओ एलोन मस्क ने आज घोषणा की कि वो ब्लू वेरिफाइड के रिलॉन्च को रोक रहे हैं, जब तक कि प्लेटफॉर्म यह सुनिश्चित नहीं कर लेता कि फर्जी खातों को पूरी तरह से खत्म नहीं कर दिया जाता। एलन ने ये घोषणा ट्वीट के जरिए की है।

बता दें कि पहले बताया जा रहा था कि ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन प्लान को 29 नवंबर से फिर से शुरू किया जाएगा, लेकिन इस नए अपडेट के बाद यूजर्स को कुछ दिन और इंतजार करना होगा।
एलन मस्क ने बताया है, ‘ब्लू वेरिफाइड के रीलॉन्च प्रोग्राम को रोक रहे हैं जब तक कि प्रतिरूपण (फर्जी अकाउंट) को लेकर पूर्ण विश्वास ना हो। संभवत: व्यक्तिगत अकाउंट्स की तुलना में संगठनों के लिए अलग रंग के वेरिफिकेशन इस्तेमाल किए जाएंगे।’

इसके साथ ही कंपनी किसी भी संगठन या कंपनी को अलग-अलग रंग के टिक देने पर भी काम कर रही है, जिसके बाद हर कैटेगरी के आधार पर टिक दिए जाएंगे, जैसे अभी सभी को ब्लू टिक दिए जा रहे हैं। इस नई व्यवस्था के बाद अलग अलग रंग के वेरिफिकेशन टिक यूजर्स को दिए जा सकते हैं। एलन मस्क ने इसकी जानकारी भी ट्विटर के जरिए दी है।

एलन मस्क के ट्विटर को टेकओवर करने के बाद कई अहम फैसले लिए गए हैं, जिसमें ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन आदि भी शामिल है। बता दें कि ट्विटर ने ब्लू टिक वेरिफिकेशन वाले यूजर्स के लिए एक फीस

तय की थी, जिसमें यूजर्स को हर महीने 8 डॉलर रुपये देने थे। हालांकि, इस फैसले पर भी अभी रोक लगा दी गई है। एलन मस्क के हाथ में ट्विटर की कमान आने के बाद कई बदलाव किए गए हैं। सबसे पहले उन्होंने कंपनी के सीईओ समेत कई अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखाया। इसके बाद ट्विटर में छंटनी का दौर भी शुरू हुआ। इसके साथ ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन भी उनके अहम फैसलों में से एक है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Corona Live Updates