केदारनाथ विधानसभा उपचुनाव: इन 6 में किसी एक को मिलेगा BJP टिकट, पार्टी हाईकमान को भेजे गए नाम

केदारनाथ विधानसभा क्षेत्र में चुनाव की सरगर्मियां बढ़ रही हैं। लगभग एक महीने में चुनाव हैं और बीजेपी ने अभी तक अपना कैंडिडेट ही फाइनल नहीं किया है। सूत्रों के मुताबिक अब पार्टी हाई कमान को 6 नाम भेजे गए हैं।

रुद्रप्रयाग: भाजपा लंबे समय से केदारनाथ उपचुनाव की तैयारी में जुटी हुई है। निर्वाचन आयोग द्वारा केदारनाथ उपचुनाव का कार्यक्रम जारी होने के बाद बीजेपी ने प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। भाजपा सूत्रों ने बताया कि छह नेताओं के नाम पार्टी हाईकमान को भेजे गए हैं।

केदारनाथ विधानसभा क्षेत्र में चुनाव की सरगर्मियां बढ़ रही हैं। लगभग एक महीने में चुनाव हैं और बीजेपी ने अभी तक अपना कैंडिडेट ही फाइनल नहीं किया है। सूत्रों के मुताबिक अब पार्टी हाई कमान को 6 नाम भेजे गए हैं। इसके तहत पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के आधार पर आए नामों पर स्टेट पार्लियामेंट्री बोर्ड में विचार विमर्श किया गया। इसके बाद नाम केंद्रीय पार्लियामेंट्री बोर्ड को भेजे गए हैं।

स्टेट पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक में फाइनल हुए नाम
केदारनाथ उपचुनाव के लिए बीजेपी ने अपने संभावित प्रत्याशियों की एक लिस्ट केंद्रीय पार्लियामेंट्री बोर्ड को भेजी है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के साथ स्टेट पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक में प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी वर्चुअल रूप से जुड़े। इसके बाद फाइनल हुए 6 बीजेपी नेताओं के नाम बीजेपी पार्टी हाई कमान को भेजे गए हैं।

केदारनाथ विधानसभा सीट पर बीजेपी टिकट के 6 दावेदार
भाजपा के अंदरूनी सूत्रों मुताबिक पूर्व विधायक आशा नौटियाल, कुलदीप रावत, चंडी प्रसाद भट्ट, एश्वर्या रावत, कुलदीप आजाद नेगी और कर्नल अजय कोठियाल के नाम पार्टी हाईकमान को भेजे गए हैं। अब हाईकमान स्तर पर नाम फाइनल होने पर टिकट फाइनल होते ही पार्टी चुनाव में पूरी ताकत झोंकने के मूड में है। बीजेपी प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने बताया कि केदारघाटी में संगठन की ओर से दिए गए नामों पर चर्चा में क्षेत्रीय, सामाजिक और सांगठनिक पहलुओं पर विस्तार से विचार विमर्श किया गया। उसके बाद ही पार्टी ने प्रत्याशी चयन के लिए स्टेट पार्लियामेंट्री बोर्ड के सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से नामों को केंद्रीय पार्लियामेंट्री बोर्ड भेजने का निर्णय लिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.