सीएम धामी करेंगे करेंगे कांवड़ियों का सम्मान, मेले में वीआईपी मूवमेंट का नहीं होगा असर..

 सीएम धामी करेंगे करेंगे कांवड़ियों का सम्मान, मेले में वीआईपी मूवमेंट का नहीं होगा असर

हरिद्वार – सावन का महीना चल रहा है ऐसे में धर्मनगरी हरिद्वार में शिवभक्तों यानि कांवड़ियों का आने का सिलसिला भी लगातार जारी है। कोरोना महामारी के बाद इस बार का कांवड़ मेला काफी बड़े स्तर पर आयोजित किया जा रहा है शासन और प्रशासन का अनुमान है कि इस बार तकरीबन चार करोड़ से ज्यादा कांवड़िए मां गंगा का जल लेकर अपने अपने गंतव्य की तरफ रवाना हो गए । कांवड़ मेले को और भव्य बनाने के लिए बुधवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कावड़ियों के स्वागत के लिए धर्मनगरी हरिद्वार पहुंचेंगे । सुबह 10 बजे सीएम का हेलीकॉप्टर भल्ला इंटर कॉलेज में बने हेलीपैड पर उतरेगा । यहां से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी डामकोठी पहुंचेंगे जहां उनका कार्यक्रम प्रस्तावित है। कांवड़ मेले में वीआईपी के आने से कोई भी परेशानी ना हो इस के लिए कार्यक्रम को कांवड़ मार्ग से अलग रखा गया है।

मुख्यमंत्री के आगमन की जानकारी देते हुए हरिद्वार के जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने बताया कि बुधवार सुबह 10 बजे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हरिद्वार पहुंचेंगे उनके द्वारा कांवड़ियों का सम्मान किया जाएगा यह खुशी का विषय है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कांवड़ मेले में आकर कांवड़ियों का सम्मान करेंगे। कांवड़ मेले में कांवड़ियों पर हेलीकॉप्टर के माध्यम से पुष्प वर्षा करने की रूपरेखा तैयार की जा रही है क्योंकि अभी कांवड़ियों की संख्या ज्यादा नहीं है भारी संख्या में जब कांवड़िए हरिद्वार पहुंचेंगे तब उनके ऊपर हेलीकॉप्टर के माध्यम से पुष्प वर्षा करने के निर्देश मिलते ही इसकी व्यवस्था की जाएगी

जिलाधिकारी हरिद्वार ने बताया कि जिले में आयोजित होने वाले बड़े मेलों पर वीआईपी मूवमेंट होने से काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है इसी को देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा वीआईपी मूवमेंट पर रोक लगाई गई है उनका कार्यक्रम भी कांवड़ मार्ग से अलग रखा गया है । कांवड़ मेले में वीआईपी मूवमेंट ना के बराबर है मुख्यमंत्री द्वारा निर्देश दिए गए हैं कि कांवड़ मेले में किसी भी प्रकार का वीआईपी मूवमेंट ना हो ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Corona Live Updates