उत्तराखंड मौसम: राज्य में 5 अक्टूबर तक बारिश का यलो अलर्ट

देहरादून: उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी है , मानसून काल समाप्त हो चुका है लेकिन अभी फिलहाल मानसून की विदाई नजर नहीं आ रही है। मौसम विभाग ने राज्य में अगले 4 दिन यानि 5 अक्टूबर तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विज्ञान के मुताबिक 2 अक्टूबर को टिहरी, हरिद्वार, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जनपदों में भारी बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई गई है।

3 अक्टूबर को राज्य के देहरादून, टिहरी, हरिद्वार, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, और पिथौरागढ़ जिलों में भारी बारिश ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली चमकने का यलो अलर्ट जारी किया गया है। 4 अक्टूबर को कुमाऊं मंडल के पर्वतीय इलाकों में भारी बारिश ओलावृष्टि व आकाशीय बिजली चमकने का यलो अलर्ट जारी किया गया है।
जो कि 5 अक्टूबर को कुमाऊ मंडल के कहीं-कहीं तीव्र बौछार के साथ आकाशीय बिजली चमकने तथा कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश की आशंका जताई गई है।

मौसम विभाग के अनुसार आगामी 5 अक्टूबर तक उत्तराखंड में अनेक स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है। वही कुछ स्थानों में से बिजली चमकने ओलावृष्टि और बहुत भारी बारिश होने की भी संभावनाएं जताई गई हैं।

गौरतलब है कि राज्य में 30 सितंबर तक मानसून सत्र माना जाता है, लेकिन इस वर्ष बारिश का दौर अभी भी जारी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Corona Live Updates