कपकोट, बंगाल के लापता ट्रैकर्स की खोज में SDRF ने चलाया सर्च और रेस्क्यू ऑपेरशन- 05 ट्रेकर्स के शव किये बरामद।

डोईवाला
जौलीग्रांट मुख्यालय
संजय राठौर
कपकोट, बंगाल के लापता ट्रैकर्स की खोज में SDRF ने चलाया सर्च और रेस्क्यू ऑपेरशन- 05 ट्रेकर्स के शव किये बरामद।

बागेश्वर, कपकोट में सुंदरडूंगा ट्रैक में लापता 06 ट्रेकर्स के रेस्क्यू में लगी एसडीआरएफ की टीमो द्वारा सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। जहां एक टीम द्वारा विगत 04 दिनों से पैदल मार्ग पर चलकर गहन सर्चिंग की जा रही है। वही दूसरी टीम द्वारा हेलीकॉप्टर से भी सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया।

25 अक्टूबर को हे0का0 हिरदेश परिहार के और साथी रेस्क्यू टीम ने ऊंची और बर्फीली पहाड़ियों में अत्यधिक विषम परिस्थितियों में गहन सर्चिंग करते हुए देवीकुंड के पास नाकुण्ड व भनार के बीच 05 ट्रैकर्स के शवों चिन्हित कर लिया था , लेकिन प्रतिकूल मौसम होने के कारण शवो को कपकोट लाना संभव नही हो पाया। भारी बर्फबारी के दौरान ही SDRF टीम द्वारा मोटी बर्फ में दबे शवों को बाहर निकाला और आज सुबह मौसम अनुकूल होने पर उन 5 शवो को हेलीकॉप्टर के माध्यम से कपकोट पहुँचाया गया जहाँ उनका पोस्टमार्टम किया जाएगा।

SDRF की एक अन्य मॉन्टेनीरिंग टीम को भी वाहिनी मुख्यालय जॉलीग्रांट में तैयारी हालत में रखा गया है, ये टीम जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से हैली के माध्यम से कपकोट के लिए रवाना होगी।

पुलिस महानिरीक्षक, SDRF श्री पुष्पक ज्योति, पुलिस उप महानिरीक्षक, एसडीआरएफ श्रीमती रिधिम अग्रवाल व सेनानायक एसडीआरएफ, श्री नवनीत सिंह द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन की पल पल की मॉनिटरिंग करते हुए रेस्क्यू टीमो को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए जा रहे है।

बागेश्वर जातुली से SDRF टीम ने रेस्क्यू कर लोगों को सुरक्षित स्थानो पर पहुंचाया गया।

विगत चार दिनो से SDRF टीम द्वारा बागेश्वर के कफनी, सुन्दरडूंगा व पिण्डारी गलेशियर मे सर्च एण्ड रेस्क्यू अभियान लगातार चलाया जा रहा है।


आज दिनांक 26 अक्टूबर को पोस्ट कपकोट बागेश्वर से SDRF टीम द्वारा पुन: सर्चिंग की गई। सर्चिंग के दौरान एक घायल पोटर को जातुली से खाती गाँव तक पहुँचाया गया।
व इसके अतिरिक्त खाती गाँव से पंकुवा टॉप व खरपतिया के जंगल मे फसे 19 भेड़ पालक व लगभग 600 बकरियों को, सुरक्षित स्थान तक पहुँचाया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Corona Live Updates