उत्तराखंड के सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल से शिष्टाचार भेंट

उत्तराखंड के सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल से शिष्टाचार भेंट की।इस दौरान दोनों ही नेताओं के बीच प्रदेश के विकास से संबंधित विभिन्न विषयों पर चर्चा वार्ता हुई।
भेंटवार्ता के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने देहरादून में सैन्यधाम निर्माण एवं शहीद सम्मान यात्रा की तैयारियों की जानकारी ली। सैनिक कल्याण मंत्री ने विधानसभा अध्यक्ष को अवगत किया कि सैन्यधाम के निर्माण के लिए 21 अक्तूबर से शहीद सम्मान यात्रा शुरू होगी। यात्रा के दौरान प्रदेशभर के शहीदों के आंगन की मिट्टी लाकर सैन्यधाम का निर्माण किया जाएगा।सैन्यधाम की जमीन से जुड़ी सारी औपचारिकताएं लगभग पूरी कर ली गई हैं और जल्द ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।जिस तरह लोग उत्तराखंड में चारधाम के दर्शनों को आते हैं उसी तर्ज पर अब लोग देहरादून में सैन्यधाम को देखने आएंगे।शहीद सम्मान यात्रा का शुभारंभ चमोली जिले के ग्राम सवाड़ और पिथौरागढ़ के ब्लॅाक मूनाकोट से किया जाएगा।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि देहरादून में सैन्यधाम का निर्माण किया जाना उन सभी शहीदों के लिए सच्ची श्रद्धांजली होगी जिन्होंने भारत माता की सेवा में अपने प्राणों पर न्योछावर कर दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Corona Live Updates