ऋषिकेश कोरोना महामारी के दौरान जिन लोगों ने अपने परिजनों को गँवाया ऐसे 85 मृतक आश्रित परिवारों को विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से 8 लाख 50 हज़ार रुपये के चेक वितरित किए गए l

ऋषिकेश कोरोना महामारी के दौरान जिन लोगों ने अपने परिजनों को गँवाया ऐसे 85 मृतक आश्रित परिवारों को विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से 8 लाख 50 हज़ार रुपये के चेक वितरित किए गए l
बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान श्री अग्रवाल ने चेक वितरित करते हुए कहा कि कोरोना काल के दौरान ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र से भी अनेक लोग कोरोना की जंग हार गए।ऐसे में 85 मृतक आश्रित परिजनों को विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से 10 -10 हजार रुपये की धनराशि के चेक वितरित किए गए हैं।उन्होंने कहा कि कोरोना काल में संपूर्ण देश भर में अनेक लोगों की क्षति हुई है, जो अत्यंत दुखदाई थी । श्री अग्रवाल के यह बोलते ही कार्यक्रम में उपस्थित अनेक मृतकों के परिजनों के आंसू छलक आए। श्री अग्रवाल ने ढाँढस बाँधते हुए कहा कि जो लोग कोरोना काल मे अपने परिजनों से बिछड़ गए वह वापस नहीं आ सकते परंतु अब आत्मनिर्भरता के साथ स्वयं के बल पर खड़े होने की आवश्यकता है।


श्री अग्रवाल ने कहा है कि कोरोना काल के दौरान अनेक लोगों को राशन के किट, मास्क, सैनिटाइजर एवं जरूरतमंदों को जीवन यापन की सभी सामग्री उपलब्ध कराने का प्रयास किया गया ताकि कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोये । इसी परिपेक्ष जो लोग काल के ग्रास बने उनके परिजनों को कुछ राहत मिल सके इसलिए विवेकाधीन कोष से यह राशि उपलब्ध कराई गई । श्री अग्रवाल ने कहा है कि प्रदेश सरकार द्वारा वात्सल्य योजना के तहत भी लोगों को लाभ मिल रहा है इस योजना का उद्देश्य यही है कि कोई भी बच्चा अपने माता-पिता के अभाव में अशिक्षित ना रह सके ।


इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला प्रचारक भूपेंद्र सिंह ने विधानसभा अध्यक्ष के इस प्रयास की सराहना की, उन्होंने कहा है कि जिन लोगों के सामने आज रोजी रोटी का संकट है उनके लिए इस प्रकार की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराना वरदान साबित होगा ।


कार्यक्रम में संघ के जिला संपर्क प्रमुख राकेश शर्मा, नगर निगम के पार्षद राजेश दिवाकर, पार्षद सरदार अजीत सिंह गोल्डी, चेतन चौहान, रीना शर्मा, लव कांबोज, प्रधान भगवान सिंह महर, प्रधान सोवन कैंतूरा, विजयलक्ष्मी शर्मा सहित कोरोना मृतक आश्रितों के परिजनों में निशा देवी, मनीषा देवी, सुरेंद्र सिंह, केशव देवी, महेश्वरी देवी, उमा देवी, सोनल देवी, नेहा झा, ममता , संगीता देवी, सीमा देवी, मिथिलेश शर्मा, पूजा उनियाल, सुनीता, राधा देवी आदि सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे l कार्यक्रम का संचालन कविता शाह ने किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Corona Live Updates