थाना रानीपोखरी पुलिस की नशे के विरुद्ध जन-जागरूकता कार्यक्रम के तहत पुलिस की पाठशाला आज चली पंचायत घर रानीपोखरी

“”एक युद्ध नशे के विरुद्ध””
लगातार कर रहा है पुलिस विभाग पाठशाला
नशे के विरुद्ध पुलिस लोगों को कर रही है जागरूक

डोईवाला  संजय राठौर

जनपद देहरादून को नशा मुक्त करने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जिला देहरादून के समस्त शिक्षण संस्थानों, एनजीओ, ग्राम सभाओं, जनप्रतिनिधियों, और आम जनता को साथ लेकर व्यापक स्तर पर नशे के खिलाफ जन जागरूकता अभियान चलाए जाने संबंधित दिए गए निर्देशों के अनुपालन में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के दिशा निर्देश व मार्गदर्शन व क्षेत्राधिकारी डोईवाला के निकट पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष रानी पोखरी द्वारा आज ग्राम पंचायत रानीपोखरी के पंचायत घर में ग्राम प्रधान सुधीर रतूड़ी और गांव की समस्त महिलाओं तथा विभिन्न समूहों से जुड़ी महिलाओं के साथ ग्राम जन जागरूकता हेतु एक गोष्ठी का आयोजन कर उपस्थित सभी महिलाओं को नशे से होने वाले दुष्प्रभाव नशे से बचाव व रोकथाम संबन्धी तथ्यो तथा साइबर संबंधी अपराधों एवं यातायात नियमों की जानकारी तथा अपने बच्चों को हेलमेट पहनने आदि जानकारी दी गयी। गोष्ठी में आयोजित सभी महिलाओं को उत्तराखंड पुलिस एप गौरा शक्ति एप्प व अन्य लाभप्रद एप्प* की जानकारी देकर वर्तमान मे नशे के विरूध्द प्रचलित अभियान को सफल बनाने में अपेक्षित सहयोग किए जाने की अपील की गयी।


भविष्य में भी उक्त विषयक हेतू वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के निर्देशानुसार थाना रानीपोखरी पुलिस द्वारा जन जागरूकता कार्यक्रम व गोष्ठियों का आयोजन किया जाएगा।
इस मौके पर रानीपोखरी के थाना इंचार्ज शिशुपाल सिंह राणा , रानीपोखरी के ग्राम प्रधान सुधीर रतूड़ी ने बताया कि समाज को नशे से खत्म करने के मकसद से ही पुलिस की ओर से यह कार्यक्रम शुरू किया गया है जो नशा खत्म होने तक जारी रहेगा। ये भी बताया गया कि किस तरह से नशे का त्याग किया जा सकता है। पुलिस अधिकारियों ने लोगों से आह्वान किया कि नशे में फंसे लोगों को हर संभव तरीके से समझा कर उन्हें नशे की दलदल से बाहर निकालने में हर कोई सहयोग करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Corona Live Updates