उत्तराखंड का एक और लाल देश की रक्षा करते हुए शहीद.

उत्तराखंड का एक और लाल देश की रक्षा करते हुए शहीद

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जताया शोक

देहरादून /पौड़ी । मातृभूमि के लिए जब भी बलिदान देने की बात आती है, सैन्यधाम उत्तराखंड सबसे आगे रहता है। आज भी देवभूमि के लिए एक दुःखद खबर है। पौड़ी जिले के सूबेदार राम सिंह भंडारी (Sub Ram Singh martyred) जम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए हैं।सेना के सूत्रों के मुताबिक राजौरी के थानामण्डी क्षेत्र में आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन चल रहा था।

सुबह तक चले ऑपरेशन में दो आतंकियों को मार गिराया गया था एक तीसरे आतंकी के संदेह में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था। उसी दौरान घात लगाकर आतंकी ने बर्स्ट मार दिया जिसकी चपेट में सूबेदार राम सिंह आ गए और बुरी तरह जख्मी हो गए। चिकित्सकों की टीम ने उन्हें बचाने की कोशिश की लेकिन अत्यधिक खून बह जाने के कारण नहीं बचा सके।शहीद सूबेदार राम सिंह का परिवार मेरठ में रहता है। वे मूल रूप से पौड़ी जिले के सलाना गांव के रहने वाले थे। सूबेदार राम सिंह 16 वीं गढ़वाल राइफल में शामिल हुए थे।

पौने 2 साल से वह राष्ट्रीय राइफल के साथ कार्यरत थे। उन्हें फरवरी 2022 में रिटायर होना था। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने सूबेदार राम सिंह के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Corona Live Updates