अब हवाई यात्रा में मिलेगा पहाड़ी स्वाद, 28 फ्लाइट्स में शुरू होगी सेवा !

देहरादून: उत्तराखंड के सिर्फ नजारे या यहां के लोग ही खूबसूरत नहीं बल्कि यहां का पारपंरिक पहाड़ी भोजन भी बेहतरीन है। जिसने पहाड़ का भोजन चखा है, वो तो इस बात को भली भांति जानता है। मगर जिन्होंने नहीं चखा है, अब उनके पास भी मौका है। अब बहुत जल्द हवाई यात्रा के दौरान आपको फ्लाइट में उत्तराखंड का पहाड़ी भोजना मिलना शुरू हो जाएगा।

 

दरअसल, विश्व खाद्य दिवस के अवसर पर गढ़ी कैंट स्थित होटल मैनेजमेंट संस्थान (IHM) में वहां के विद्यार्थियों द्वारा क्षेत्रीय बाजरा से निर्मित 101 व्यंजनों की प्रदर्शनी के मौके पर मंत्री सतपाल महाराज पहुंचे थे। जहां उन्होंने उत्तराखंड के व्यंजनों की तारीफ की। साथ ही इसे ग्लोबल स्तर पर पहुंचाने के लिए प्रयासों की भी जानकारी दी।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि उत्तराखंड के खानपान को प्रोत्साहित करने के लिए उन्होंने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से वार्ता कर उत्तराखंड आ रही 28 फ्लाइट्स में उत्तराखंड के स्नैक्स और भोजन परोसे जाने का आग्रह किया है। इसकी वजह से हवाई यात्रा के दौरान उत्तराखंड का स्वाद भी उड़ान भर सकेगा। मंत्री महाराज का कहना है कि केंद्रीय मंत्री ने इस प्रस्ताव को स्वीकार भी किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Corona Live Updates