कोरोना आरटीपीसीआर रिपोर्ट के बिना उत्तराखंड में No Entry, 24 घंटे में सीएम पुष्कर सिंह धामी पलटे

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी 24 घंटें पहले ही आरटीपीसीआर रिपोर्ट की बाध्यता खत्म करने पर अपने पूर्व में दिए बयान से पलट गए हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में वैक्सीन की डोज लगाने वालों को ही बिना जांच के प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। कहा कि बॉर्डर पर पर्यटकों की जांच के बाद ही उत्तराखंड में जाने की इजाजत दी जाएगी। सीएम धामी ने शुक्रवार शाम को हरिद्वार रोड स्थित एक कार्यक्रम में अपने साक्षात्कार में कहा था कि अब वे उत्तराखंड में प्रवेश की लिए आरटीपीसीआर की बाध्यता खत्म करने जा रहे हैं।

इस बाबत अफसरों को निर्देश भी दे चुके हैं। इसके अगले दिन शनिवार दोपहर न्यू कैंट रोड स्थित आवास में मीडिया से बातचीत में धामी ने साफ किया कि कोरोना वैक्सीन की दो डोज वालों को ही बगैर जांच की अनुमति है।  अन्य सभी को 72 घंटें पूर्व की कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट राज्य में प्रवेश के दौरान दिखानी होगी। एक तरफ सरकार तीसरी लहर की तैयारी कर रही है और दूसरी तरफ स्कूल खोलें जा रहे हैं। इस सवाल के उत्तर में सीएम धामी ने कहा कि तीसरी लहर की तैयारी पूरी कर चुके हैं।

धामी ने कहा कि एक अध्ययन, स्वास्थ्य विभागों के आंकड़ों व अन्य प्रदेशों की स्थिति के आंकलन के बाद ही स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया। कांग्रेस का नाम लिए बगैर कहा कि कुछ लोगों का काम तो विरोध करना ही होता है। सरकार ने प्रदेश और आने वाली पीढ़ी के हित में यह कदम उठाया है। कहा कि जिन अस्पतालों में वेंटीलेंटर नहीं हैं, वहां समन्वय कर इन्हें उपलब्ध कराया जाएगा। पूर्व सीएम हरीश रावत के सोशल मीडिया पर जारी फोटो पर पूछे जाने पर धामी बोले कि उन्होंने अभी ये फोटो नहीं देखे हैं, इसलिए कोई कमेंट नहीं कर सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Corona Live Updates