उत्तराखंड के दुग्ध उत्पादकों को दी गई 22 करोड़ की प्रोत्साहन राशि

उधम सिह नगर   मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एक दिवसीय दौरे पर आज उधमसिंह नगर पहुंचे. यहां उन्होंने डेयरी विकास विभाग के दुग्ध मूल्य प्रोत्साहन योजना कार्यक्रम में हिस्सा लिया है. इस दौरान दुग्ध उत्पादकों को प्रोत्साहन राशि भी दी गई है.

रुद्रपुर: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज रुद्रपुर पहुंचे. यहां पर उन्होंने डेयरी विकास विभाग द्वारा आयोजित दुग्ध मूल्य प्रोत्साहन योजना में शिरकत की. इस दौरान उन्होंने प्रोत्साहन राशि में से कई दुग्ध उत्पादकों को डमी चेक भी सौंपे.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 22 करोड़ की धनराशि प्रदेश के 52 हजार दुग्ध उत्पादकों को डीबीटी के माध्यम से वितरित की. कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और दुग्ध विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा द्वारा जनपद के फस्ट, सेकंड और थर्ड रहे दुग्ध उत्पादकों को डमी चेक देकर किया गया.

दुग्ध उत्पादकों को मिली प्रोत्साहन राशि

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार उत्पादकों को लगातार राहत देती हुई आई है. आज 12 माह से रुकी प्रोत्साहन राशि का वितरण किया गया है. इस दौरान उन्होंने राज्य और केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि वह नीति आयोग की बैठक में जाने वाले हैं. वहां पर उत्तराखंड की भागौलिक स्थिति को लेकर योजनाएं बनाए जाने पर जोर देंगे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Corona Live Updates