महाशिवरात्रि पर्व पर दक्ष प्रजापति मंदिर में स्थानीय श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक..

हरिद्वार महाशिवरात्रि पर्व पर दक्ष प्रजापति मंदिर में स्थानीय श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक..आज महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर मध्य रात्रि से ही उत्तराखंड के तमाम शिवालयों में शिव का जलाभिषेक शुरू हो गया और हर तरफ ‘हर-हर महादेव’, ‘बम-बम भोले’ के उद्घोष की गूंज रही। महाशिवरात्रि पर शिवालयों को रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया गया है।

महाशिवरात्रि पर्व पर दक्ष प्रजापति मंदिर में स्थानीय श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया आपको बता दें कि आज सावन की महाशिवरात्रि है और शहर से लेकर देहात तक के सभी शिवालयों व मंदिरों में जलाभिषेक के लिए तैयारियां की गई हैं। सभी शिवालयों को भव्य तरीके से सजाया गया है। शिवालयों में सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किए गए है।

उत्तराखंड सरकार की ओर से कावड़ यात्रा रोक के बाद स्थानीय शिव भक्त गंगाजल लेने हरिद्वार हर की पौड़ी पहुंच रहे हैंवहीं कोविड नियमों के साथ ही देवालयों में जलाभिषेक करने की मंदिर प्रबंध समितियों ने श्रद्धालुओं से अपील की श्रावण मास की महाशिवरात्रि पर आज ब्रह्म मुहूर्त में ही देवालयों व शिवालयों में जलाभिषेक शुरू हो गया है ।……पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। पुलिसकर्मियों के साथ पीएसी के जवान रात को ही तैनात कर दिए गए। वहीं मंदिरों में आने वाले श्रद्धालुओं से कोरोना नियमों के साथ श्रद्धालुओं से जलाभिषेक करने की अपील भी मंदिर प्रबंध समिति के सदस्यों के साथ मिलकर पुलिसकर्मी करेंगे। हरिद्वार शहर में श्रद्धालु सबसे अधिक दक्षेश्वर महादेव मंदिर में जलाभिषेक करते है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Corona Live Updates