हाथियों के आतंक से परेशान ग्रामीण किसानों ने लगाई गुहार

डोईवाला
हाथियों के आतंक से परेशान ग्रामीण किसानों ने लगाई गुहार
जंगली जानवरों ने खड़ी फसल को पैरों तले रौंदा
डोईवाला के सिमलास ग्रांट के किसानों ने की जंगली हाथियों द्वारा फसल नुकसान का मुआवजा देने व सौरऊर्जा तार बाड़ लगाने की मांग ।


सीमलास ग्रांट के किसानों द्वारा उपजिलाधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम,फसल नुकसान का मुआवजा व सौरऊर्जा तार लगाने की मांग के संबंध में ज्ञापन सौंपा गया ।
डोईवाला किसान कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष व पूर्व प्रधान उमेद बोरा ने कहा कि जंगली हाथियों व अन्य जानवरों द्वारा गन्ने,धान व अन्य फसल को भारी नुकसान पहुंचाया गया है । सरकार द्वारा अधूरी सुरक्षा दीवार तो बनाई गई है मगर अभी तक सौर ऊर्जा तार नही लगाई गई । वन अधिकारियों द्वारा बताया गया कि सौर ऊर्जा तार का प्रस्ताव सरकार को भेज दिया गया है मगर उसमे अभी तक करवाई नही की गई । किसान अपने सभी काम छोड़कर दिन रात खेतों की रखवाली कर रहे हैं व कुछ दिन पहले गांव में गुलदार को भी देखा गया है ,मगर प्रशासन मौन है । किसानों ने जंगल के आस पास वन विभाग की गश्त बढ़ाये जाने,खाई खोदने व अधूरी दीवार को बनाये जाने की मांग की ।


राजीव गांधी पंचायत राज संगठन के प्रदेश संयोजक मोहित उनियाल ने कहा कि गन्ने,धान आदि की फसल को हुए नुकसान का मुआवजा मिलना चाहिए व जल्द से जल्द फेंसिंग लगाई जाए अन्यथा किसानो को आंदोलन के लिए मजबूर होना पड़ेगा । ज्ञापन देने वालो में उमेद बोरा,मोहित उनियाल,खड़क सिंह कन्याल जागीर सिंह,राजेन्द्र सिंह,अजय सिंह ,मनोहर सैनी,महेश लोधी, जोगिंदर सिंह,श्याम सिंह,सुरेश पाल आदि मौजूद थे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Corona Live Updates