मनोसंवाद फाउडेशन द्वारा उत्तराखंड की ग्रामीण महिलाओ की मानसिक स्वास्थ्य हेतु पहल शुरू i

डोईवाला
संजय राठौर
डिजिटल माध्यम से
मनोसंवाद फाउडेशन द्वारा उत्तराखंड की ग्रामीण महिलाओ की मानसिक स्वास्थ्य हेतु पहल शुरू i
स्वयं सहायता समूह के मध्यम से समाज के हर तबके और गांव की महिलाओं तक मानसिक स्वास्थय की सर्विसेज पहुंचाने का एक उदेस्य है I हर स्वयं सहायता समूह की अध्यक्षा और सचिव से बैठक कर वो अपने क्षेत्र की जो भी महिलाये हैं जिनको किसी भी तरीके की मानसिक स्वास्थ्य सम्बंधित समस्याएं हों उसके लिए उनको Ms Clinic पे संपर्क करवाएंगीऔर टेलीमेडिसिन के द्वारा उनको मनोवैज्ञानिक परामर्श दिया जाएगा और उनकी मनोवैज्ञानिक सहायता की जाएगी I यह क्लिनिक स्वयं सहायता समूह के माध्यम से जो महिलाए है या लड़किया है उनके लिए पूर्णतः फ्री है I यह सेवा केवल और केवल पूर्णतः बालिकाओ और महिलाओ के लिए है ।

माक्सी एक ग्लोबल डिजिटल प्लेटफार्म है जो डाक्टर और स्वास्थ्य संगठनों को अपनी खुद की डिजिटल स्वास्थ्य सेवाएं शुरू करने में मदद करता है। डाक्टर अपनी खुद की वेबसाइट और एप से टेलीमेडिसिन, डिजिटल ओ पी डी एवं आई पी डी, डिजिटल प्रिशक्रिपशन आदि शुरू कर सकते हैं। माक्सी ने कम्युनिटी सपोर्ट के लिए अपना प्लेटफार्म मनोसंवाद फाउंडेशन को दिया है।

इस प्रोग्राम के लिए नारी शक्ति स्वरूपा महिला प्रदेश संगठन एवं संध्या भागीरथी स्वयं सहायता समूह की अगवाई से जाग्रति स्वयं सहायता समूह, महिमा स्वयं सहायता समूह एवं रौशनी स्वयं सहायता समूह आदि प्रदेश के लगभग १०० स्वयं सहायता समूह इसमें जुड़ेंगे । स्वयं सहायता समूह प्रदेश के दुर्गम इलाकों की महिलाओं और बालिकाओं तक मानसकिक स्वस्थ्य सेवाएं पहुँचाने में एक अहम् कड़ी होंगे।डॉक्टर मालिनी श्रीवास्तव।
मनीष श्रीवास्तव
अमीषा तिवारी
अमिता मंगला
बी के टंडन पूर्व,जनरल मैनेजर आईडीपीएल,
पूर्व प्रधान नरेंद्र सिंह नेगी ,
कार्यकरम आयोजक कोमल देवी,
शक्ति स्वरूपा महिला संगठन सचिव रीता नेगी,
मंजू देवी,
बबली ,अंजू प्रसाद,,उर्मिला ,पूनम,बीना सुयाल, पार्वती, पुष्पा पुंडीर,,रजनी रतूड़ी, कविता, सुषमा राठौर, पिंकी ,मीनू, उर्मिला, मीनाक्षी, रितु ,देवश्वरी, सपना राठौर,आदि अनेक समूह की महिलाएं उपस्थित रही

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Corona Live Updates