सरदार बल्लभ भाई पटेल की 146वी जयंती पर बालावाला स्थित सरदार भगवान सिंह मेडिकल कॉलेज के रन फॉर यूनिटी मैराथन का आयोजन

देहरादून आजादी के बाद सैकड़ों रियासतों में बटे देश को एक करने वाले लौह पुरुष और भारत के पूर्व गृहमंत्री सरदार बल्लभ भाई पटेल की 146वी जयंती पर बालावाला स्थित सरदार भगवान सिंह मेडिकल कॉलेज के परिसर में रन फॉर यूनिटी मैराथन का आयोजन किया गया। भारतीय विकास एवं शिक्षण संस्थान द्वारा आयोजित मोदी मैराथन वॉक फॉर यूनिटी कार्यक्रम में उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने मैराथन में प्रतिभाग करने वाले सभी प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र एवं पौधा भेंट कर सम्मानित किया।इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से भारतीय विकास एवं शिक्षण संस्थान को 1 लाख रुपए देने की घोषणा भी की।

मैराथन दौड़ का आयोजन रांझावाला के स्थानीय वेडिंग प्वाइंट से प्रारंभ होकर भगवान सिंह मेडिकल कॉलेज, बालावाला के परिसर में संपन्न हुई।इस दौरान 1000 से अधिक प्रतिभागियों ने लगभग 6 किलोमीटर की दौड़ तय कर रन फॉर यूनिटी को सफल बनाया।इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने  श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि सरदार बल्लभ भाई पटेल का संघर्षो में तपकर मनोबल लोहे की तरह दृढ़ था।अपनी इसी इच्छाशक्ति व दृढ़ मनोबल के दम पर उन्होंने देश की आजादी के बाद एक भारत बनाने का ऐसा मुश्किल काम कर दिखाया जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती थी। उन्होंने कहा कि  देश की आजादी के संघर्ष में उन्होने जितना योगदान दिया उससे ज्यादा योगदान उन्होने स्वतंत्र भारत को एक करने में दिया।

श्री अग्रवाल ने कहा की पटेल राष्ट्रीय एकता के बेजोड़ शिल्पी व नए भारत के निर्माता थे।उनका दृढ़ नेतृत्व, राष्ट्र समर्पण व विराट योगदान भारत कभी नहीं भुला सकता।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने अनुच्छेद 370 हटाकर देश को एक करने का काम किया है, सरदार पटेल के कुछ सपने अधूरे रह गए थे जिन्हें केंद्र सरकार ने पूरा किया है।

इस अवसर पर संस्था के संयोजक सुभाष भट्ट, एवरेस्ट विजेता असीमा चौहान, गौरी रौतेला, प्रेरणा रावत, प्रज्ञा भारद्वाज, ज्योतिका पांडे, जितेंद्र मियां, डॉ राकेश डंगवाल, हरीश रावत, मधु सेमवाल, सुनील यादव, रजनी देवरानी, पूनम रावत, दुर्गा यादव सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Corona Live Updates