आज से देहरादून से दिल्ली जाना हुआ महंगा.

देहरादून: आज से देहरादून से दिल्ली का सफर महंगा हो गया है। आज 01 जुलाई से नेशनल हाईवे पर सफर करना महंगा हो गया। यानी हाईवे पर चलने के लिए टोल पर अब अधिक शुल्क देना होगा। जिससे निजी और रोडवेज बसों में सफर महंगा होगा। एक-दो दिन के भीतर रोडवेज की बसों के किराया में भी पांच रुपये तक इजाफा हो सकता है।

इतना देना होगा टैक्स
एनएच-58 स्थित सिवाया टोल प्लाजा पर हर साल 30 जून की मध्यरात्रि से टोल दरें संशोधित होती है। इस बार भी यह दरें बढ़ गई हैं। यहां कार और जीप का टोल टैक्स 95 रुपये से बढ़कर 110 रुपये हो गया है। इसी तरह हल्के वाणिज्यक वाहनों का 165 से बढ़कर 195 रुपये और बस-ट्रक का 335 की जगह 385 रुपये हो गया है। टोल टैक्स बढ़ने के बाद दून से दिल्ली और दिल्ली से देहरादून का सफर भी महंगा हो गया है। कार से दिल्ली जाने वालों को अब टोल टैक्स 15 रुपये ज्यादा चुकाना होगा।

50 रुपये तक बढ़ता है टोल टैक्स
वहीं, उत्तराखंड रोडवेज की बसों का किराया भी बढ़ जाएगा। किराया में पांच रुपये प्रति यात्री तक की बढ़ोतरी हो सकती है। हालांकि, रोडवेज के महाप्रबंधक (संचालन) दीपक जैन का कहना है कि शुक्रवार शाम तक टोल टैक्स बढ़ी हुई दरों की समीक्षा की जाएगी। इसमें यदि 50 रुपये तक टोल टैक्स बढ़ता है तो अधिकतम पांच रुपये प्रति यात्री तक किराया बढ़ेगा। सभी श्रेणी की बसों में किराया एक जैसा ही बढ़ेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Corona Live Updates