डिफेंस एकेडमी एडवांस ट्रेनिंग कैंप का हुआ शुभारंभ

प्रकाश डिफेंस एकेडमी एडवांस ट्रेनिंग कैंप का हुआ शुभारंभ
एस डी एम गौरव पांडे ने किया शुभारंभ
निर्धन बच्चों को निशुल्क दी जाएगी कोचिंग:निदेशक पी सी जोशी

रानीखेत। 75th स्वस्तंता दिवस के उपलक्ष्य में रानीखेत में उप जिलाधिकारी गौरव पाण्डे द्वारा प्रकाश डिफेंस एकेडमी एडवांस ट्रैनिंग कैंप का शुभारंभ किया। ग्राम तल्ला विश्वा में रविवार को उन्होंने कहा कि रानीखेत के युवाओं को प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कराने में एकेडमी मील का पत्थर साबित होगी। युवा अपना लक्ष्य बनाकर यहां आएंगे तो सफलता जरूर मिलेगी। एकेडमी के निदेशक कैप्टन पी. सी. जोशी (रि.)ने बताया कि यहां प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए एनडीए, सीडीएस, आर्मी जीडी, एयर फोर्स ,All One Day exam आदि की विशेष तैयारी कराई जाएगी। इसके अलावा 75th स्वस्तंता दिवस के उपलक्ष में रानीखेत में उप जिलाधिकारी गौरव पाण्डे द्वारा प्रकाश डिफेंस एकेडमी एडवांस ट्रैनिंग कैंप का शुभारंभ किया। ग्राम तल्ला विश्वा में रविवार को उन्होंने कहा कि रानीखेत के युवाओं को प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कराने में एकेडमी मील का पत्थर साबित होगी। युवा अपना लक्ष्य बनाकर यहां आएंगे तो सफलता जरूर मिलेगी। एकेडमी के निदेशक कैप्टन पी. सी. जोशी (रि.)ने बताया कि यहां प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए एनडीए, सीडीएस, आर्मी जीडी, एयर फोर्स ,All One Day exam आदि की विशेष तैयारी कराई जाएगी। इसके अलावा गरीब व कोरोना काल में अनाथ हुए प्रतिभाशाली बच्चों को निशुल्क ट्रैनिंग व शिक्षा दी जाएगी।एकेडमी में 75th वा स्वतंत्रता दिवस का ध्वजारोहण क्षेत्र की सबसे बुजुर्ग महिला श्रीमती गोविंदी जोशी द्वारा किया गया। इस कैंप के खुलने से स्थानीय ग्रामीणों ने खुशी जाहिर की।इस असवर पर एकेडमी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने करने वाले कैडेड को सम्मानित किया गया। प्रकाश डिफेंस ऐकडमी की मुख्य शाखा की स्थापना 2015 में हल्द्वानी मे हुई थी जहां से अभी तक लगभग 1400 + बच्चो का विभिन्न क्षेत्रों में ऐकडमी से चयन हो चुका है। जल्द ही एकेडमी में म्यूजिशियन का कोर्स भी शुरू होने वाला है ताकि जो युवा म्यूजिशियन क्षेत्र में अपना भविष्य बनाना चाहते हैं वह कोर्स कर सकते हैं। एकेडमी के निदेशक ने बताया कि अब स्थानीय युवाओं को बड़े शहर जाने की जरूरत नहीं है उन्हें इस कैंप में विशेष ट्रेनिंग प्रदान की जाएगी।

इस अवसर पर कर्नल टी. सी. पाण्डे जी, सूबेदार मेजर हरिराम, सूबेदार महेश जोशी, सामाजिक कार्यकर्ता मोहन नेगी व क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। गरीब व कोरोना काल में अनाथ हुए क्षेत्र के प्रतिभाशाली बच्चों को निशुल्क ट्रैनिंग व शिक्षा दी जाएगी।एकेडमी में 75th वा स्वतंत्रता दिवस का ध्वजारोहण क्षेत्र की सबसे बुजुर्ग महिला श्रीमती गोविंदी जोशी द्वारा किया गया। इस कैंप के खुलने से स्थानीय ग्रामीणों ने खुशी जाहिर की।इस असवर पर एकेडमी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने करने वाले कैडेड को सम्मानित किया गया। प्रकाश डिफेंस ऐकडमी की मुख्य शाखा की स्थापना 2015 में हल्द्वानी मे हुई थी जहां से अभी तक लगभग 1400 + बच्चो का विभिन्न क्षेत्रों में ऐकडमी से चयन हो चुका है। जल्द ही एकेडमी में म्यूजिशियन का कोर्स भी शुरू किया जाएगा। ताकि जो युवा म्यूजिशियन क्षेत्र में अपना भविष्य बनाना चाहते हैं वह कोर्स कर सकते हैं। एकेडमी के निदेशक ने बताया कि अब स्थानीय युवाओं को बड़े शहर जाने की जरूरत नहीं है उन्हें इस कैंप में विशेष ट्रेनिंग प्रदान की जाएगी।

इस अवसर पर कर्नल टी. सी. पाण्डे , सूबेदार मेजर हरिराम, सूबेदार मेजर महेश जोशी,राजेन्द्र जोशी,चन्द्रादत्त जोशी,रमेश जोशी,गणेश सती सामाजिक कार्यकर्ता मोहन नेगी, ललित जोशी व क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Corona Live Updates