आईएएस दीपक रावत के विभाग में निदेशक ने दिया इस्तीफ़ा, बोले- काम कम राजनीति ज़्यादा…

आईएएस दीपक रावत के विभाग में निदेशक ने दिया इस्तीफ़ा, बोले- काम कम राजनीति ज़्यादा…

देहरादून: उत्तराखंड का हमेशा विवादों में रहने वाला ऊर्जा निगम जहां एक ओर करोड़ो के घाटे में चल रहा है।वहीं अधिकारियों के बीच वर्चस्व की लड़ाई चल रही हैं।उत्तराखंड के ऊर्जा निगम से बड़ी खबर आ रही है। ऊर्जा निगम के डायरेक्टर फाइनेंस सुरेंद्र बब्बर ने इस्तीफ़ा दे दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुरेंद्र बब्बर ने अपने पिटकुल (पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन ऑफ उत्तराखंड लिमिटेड) में चल रही अंदरूनी राजनीति की वजह से इस्तीफा दिया है। हालांकि अधिकारी अभी इस मामले में कुछ भी कहने से बच रहे हैं।

आपको बता दें कि निदेशक मानव संसाधन पीसी ध्यानी कई विवादों में रहे हैं और कई जांचें भी उनके खिलाफ हुई हैं। उनसे जुड़े विवाद इतने हैं कि ऊर्जा निगम में हर जगह वो चर्चाओं में रहते हैं। खबर है कि पिटकुल में प्रतिनियुक्ति पर आए सुरेंद्र बब्बर को लेकर कुछ अधिकारी लगातार नाराज चल रहे हैं। इसकी एक वजह यह भी है कि पिटकुल के पूर्व एमडी नीरज खैरवाल ने उन्हें काफी पावर सौंप दी थी, लेकिन यूपीसीएल और पिटकुल में आईएएस दीपक रावत के आने के बाद यह लड़ाई और भी चरम पर पहुंच गई।

गौरतलब है कि हाल ही में ऊर्जा निगम पिटकुल में निदेशक वित्त सुरेंद्र बब्बर और निदेशक मानव संसाधन पीसी ध्यानी के बीच लेटर वॉर की खबरे आई थी। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईएएस दीपक रावत ने सुरेंद्र बब्बर से टेंडर से जुड़ी विशेष पावर वापस ले ली। माना जा रहा है कि इसके बाद ही उन्होंने इस्तीफा दिया है। इस्तीफा देने के सही कारणों का पतानहीं चल सका है। हालांकि अभी उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Corona Live Updates