उत्तराखंड के सीएम धामी की बड़ी सौगात, 118 करोड़ 35 लाख की राशि का राहत पैकेज जारी,

उत्तराखंड के सीएम धामी की बड़ी सौगात, 118 करोड़ 35 लाख की राशि का राहत पैकेज जारी, जानिए किसकी होगी मुश्किलें कम और सुधरेगी आर्थिकी.

उत्तराखंड के सीएम धामी की बड़ी सौगात, 118 करोड़ 35 लाख की राशि का राहत पैकेज जारी, जानिए किसकी होगी मुश्किलें कम और सुधरेगी आर्थिकी

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यंत्री पुष्कर सिंह धामी ने महिला स्वयं सहायता समूहों और राज्य सरकार की स्वरोजगार योजनाओं से जुड़ने लाभार्थियों को बड़ी सौगात दी है। कोरोना काल में प्रभावित होने के कारण सरकार ने 118 करोड़ 35 लाख रुपये की राशि का राहत पैकेज जारी किया है। इसका 7 लाख 54 हजार 984 को लाभ मिलेगा।

कोरोना संकट के चलते प्रदेशभर में कार्यरत महिला स्वयं सहायता समूहों को भी उनके कृषि समेत अन्य उत्पादों की बिक्री न होने के कारण काफी नुकसान उठाना पड़ा है। नतीजतन वे बैंकों से लिए गए ऋण की अदायगी तक नहीं कर पा रहे हैं। इस सबको देखते हुए अब प्रदेश सरकार का ध्यान भी इन समूहों की तरफ गया है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने महिला सहायता समूहों और राज्य सरकार की स्वरोजगार योजनाओं से जुड़े लाभार्थियों के लिए 118 करोड़ 35 लाख रुपये की राशि का राहत पैकेज जारी किया है। इससे उनकी मुश्किलें कम होगी और उनकी आर्थिकी सुधर पाएगी

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Corona Live Updates