हेमकुंड में हेलीपेड निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिये जिला अधिकारी ने दिये निर्देश। 2 करोड़ 20 लाख रुपये की लागत से बनेगा इमरजेंसी हैलीपेड ।

हेमकुंड में हेलीपेड निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिये जिला अधिकारी ने दिये निर्देश। 2 करोड़ 20 लाख रुपये की लागत से बनेगा इमरजेंसी हैलीपेड ।

गोपेश्वर

सरकार की ओर से हेमकुंड में हेलीपेड बनाने की प्रक्रिया तेज हो गयी है। जबकि कुछ पर्यावरण प्रेमियों और स्थानीय लोग सेंचुरी एरिया हेमकुंड में हेलीपेड बनाने पर विरोध जता रहे हैं।

शनिवार को जिलाअधिकारी हिमांशु खुराना ने हेमकुंड पहुंच कर हैलीपैड निर्माण कार्यो का निरीक्षण करते हुए जिलाधिकारी ने लोनिवि को निर्माण कार्यो में तेजी लाते हुए जल्द से जल्द कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। कहा कि जरूरत के हिसाब से मजदूरों की संख्या बढायी जाए। हेमकुंड में यात्रियों की सुविधा के लिए लोनिवि द्वारा करीब 220 लाख की लागत से हैलीपेड बनाया जा रहा है।

जिलाधिकारी ने यात्रा मार्ग सुधारीकरण एवं डेंजर मोडों पर चौडीकरण कार्यो का निरीक्षण भी किया। लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभीयंता ने बताया कि हेमकुंड यात्रा मार्ग पर 84 स्थानो पर 396 लाख की लागत से डेंजर मोडों का सुधारीकरण किया जा रहा है।

जिलाधिकारी ने घांघरिया से करीब आधे किलोमीटर आगे लक्ष्मण नदी पर प्रस्तावित एवं स्वीकृत पुलिया का 20 जुलाई से पहले निर्माण शुरू कराने के निर्देश लोनिवि को दिए। वही यात्रा मार्ग पर जल संस्थान के दो स्थानों पर स्टैण्ड पोस्ट पर पेयजल की सप्लाई न मिलने पर जल संस्थान को तत्काल पेयजल सुचारू करने को कहा। इस दौरान जिलाधिकारी ने यात्रा मार्ग पर रैन सेल्टर निर्माण, स्ट्रीट लाईट, विद्युत सहित तमाम व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर संबधित अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।

हेमकुंड पहुंच कर जिला अधिकारी हिमांशु खुराना ने गुरुद्वारा में मत्था टेका । उन्होंने हेमकुंड यात्रा पथ की ब्यवस्थाओं का जायजा लिया ।

निरीक्षण के दौरान अधीक्षण अभियंता राजेश शर्मा, नायब तहसीलदार रवि शाह, वन दरोगा मनोज उनियाल, राजस्व निरीक्षक देवेंद्र सिंह नेगी एवं अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Corona Live Updates