चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने PLA को दिया यह टारगेट, कहा- 2027 तक…

चीनी सेना दिवस की पूर्व संध्या पर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने चीनी सेना से आधुनिकीकरण प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए कहा है। उन्होंने साल 2027 तक चीनी सेना से सर्वश्रेष्ठ सेना बनने के लिए दृढ़ प्रयास करने के लिए कहा। बता दें कि 1 अगस्त को चीनी सेना दिवस मनाया जाता है और साल 2027 में पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) अपनी स्थापना के 100 साल पूरे करने जा रही है।

शी जिनपिंग ने लगातार PLA के आधुनिकीकरण पर जोर दिया है। शी जिनपिंग ने सत्ता में आते ही बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार विरोधी अभियान में 50 से अधिक टॉप जनरलों के अलावा मध्य-स्तर के अधिकारियों को दंडित करके PLA को हिला दिया था। बता दें कि शी जिनपिंग चीन के राष्ट्रपति होने के साथ ही शक्तिशाली सेंट्रल मिलिट्री कमीशन के भी प्रमुख हैं।

शी जिनपिंग ने कहा है कि हमारे इस लक्ष्य को साकार करना चीनी सेना, पार्टी और पूरे देश की जिम्मेदारी है। उन्होंने चीन के आर्थिक और सामाजिक विकास में सेना की जरूरतों पर पूरा ध्यान देने, प्रमुख बुनियादी ढांचे के निर्माण में राष्ट्रीय रक्षा आवश्यकताओं को सख्ती से लागू करने को कहा है। उन्होंने सैन्य परिवारों को रोजगार, सैनिकों के बच्चों की स्कूली शिक्षा में आने वाली दिक्कतों को जल्द से जल्द हल करने का आग्रह किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Corona Live Updates