हिमालयन हॉस्पिटल जॉलीग्रांट में उत्तराखंड के पहले अत्याधुनिक कार्डियक सेंटर का शुभांरभ

हिमालयन हॉस्पिटल जॉलीग्रांट में उत्तराखंड के पहले अत्याधुनिक कार्डियक सेंटर का शुभांरभ
स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय (एसआरएचयू) जॉलीग्रांट के कुलपति डॉ.विजय धस्माना ने किया औपचारिक उद्घाटन*

 

डोईवाला
संजय राठौर
हृदय रोगियों के लिए समर्पित अत्याधुनिक कार्डियक सेंटर की क्षमता 25 से बढ़कर 75 हुई
सीसीयू की क्षमता 20 बेडेड, सीटीवीएस की 10 बेडेड सहित, ऑपरेशयन थियेटर 02 हो हुए*
हिमालयन हॉस्पिटल जॉलीग्रांट में उत्तराखंड का पहला अत्याधुनिक कार्डियक सेंटर स्थापित किया गया है। कुलपति डॉ.विजय धस्माना ने सेंटर का औपचारिक उद्घाटन कर जन स्वास्थ्य को समर्पित किया।
शुक्रवार को हिमालयन हॉस्पिटल जॉलीग्रांट में उत्तराखंड के पहले वृहद कार्डियक सेंटर का संस्थापक स्वामी राम के चित्र पर दीप प्रज्वल्लन और विधिवत पूजन कर उद्घाटन किया गया। कुलपति डॉ.विजय धस्माना ने कहा कि मरीजों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए हिमालयन हॉस्पिटल में लगातार स्वास्थ्य सुविधाओं का इजाफा किया जा रहा है। इसी कड़ी में हॉस्पिटल में कार्डियक सेंटर का शुभांरभ किया गया।

इस दौरान प्रति कुलपति डॉ.विजेंद्र चौहान, मुख्य चिकित्सक अधीक्षक डॉ.एसएल जेठानी, डॉ. मुश्ताक अहमद, कुलसचिव डॉ.सुशीला शर्मा, कार्डियोलॉजी विभागाध्यक्ष डॉ.अनुराग रावत, डॉ.कुनाल गुरुरानी, डॉ.चंद्रमोहन बेलवाल, डॉ.अक्षय चौहान, डॉ.दीपक ओबरॉय आदि मौजूद रहे।

देश के चुनिंदा अस्पतालों में है कार्डियक सेंटर
कुलपति डॉ.विजय धस्माना ने कहा कि देश के चुनिंदा अस्पतालों में ही अंतर्राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुविधाओं के मानकों के तहत वृहद कार्डियक सेंटर की स्वास्थ्य सुविधा मौजूद है। अब हिमालयन हॉस्पिटल जॉलीग्रांट में भी कार्डियक सेंटर स्थापित है। यह उत्तराखंड का एकमात्र व पहला हृदय रोगियों के लिए डेडिकेटेड वृह्द कार्डियक सेंटर है।

रोगियों को मिलेगी यह सुविधाएं
कुलपति डॉ.विजय धस्माना ने कहा कि हिमालयन हॉस्पिटल परिसर में कार्डियोलॉजी के तहत ओपीडी, सीसीयू, कार्डियक एनेस्थिसियालॉजी, सीटीवीएस आदि विभिन्न सुविधाएं पहले भी थी, लेकिन अलग-अलग जगह पर थी। मरीजों की सुविधा बेहतर बनाने के लिए वृहद कार्डियक सेंटर स्थापित किया गया है। इसमें मरीजों को चिकित्सीय परामर्श देने के साथ सभी सुविधाएं कार्डियक सेंटर की एक ही बिल्डिंग में मिल पाएंगी।

कार्डियक सेंटर में ज्यादा रोगियों को मिलेगी स्वास्थ्य सुविधा
कार्डियोलॉजी विभागाध्यक्ष डॉ.अनुराग रावत ने बताया कि हिमालयन हॉस्पिटल जॉलीग्रांट में कार्डियोलॉजी सेंटर के स्थापित होने से अब ज्यादा रोगियों को स्वास्थ्य सुविधा दे सकते हैं। कार्डियक सेंटर में बिस्तरों की संख्या 25 से बढ़कर 75 हो गई है। इसमें 20 बिस्तरों का सीसीयू, 10 बिस्तरों का सीटीवीएस जबकि 35 बिस्तरों का जनरल वॉर्ड तैयार किया गया है। इसके अलावा ऑपरेशन थियेटर की संख्या बढ़कर 02 हो गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Corona Live Updates