कांगो ब्रिगेड का फिट इंडिया हिट इंडिया ट्रैकिंग अभियान शुरू

रानीखेत । स्वस्थ,स्वच्छ और समृद्ध भारत का संदेश लेकर आज ‘फिट इंडिया और हिट इंडिया ‘ट्रैकिंग अभियान के तहत सेना की काँगो ब्रिगेड ने द्वाराहाट से ट्रैकिंग अभियान दल को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया । इस ट्रैकिंग अभियान में 75 प्रतिभागियों ने भाग लिया

जो 01 अक्टूबर 2021 तक तीन दिनों में द्वाराहाट, चौखुटिया, भिकियासैेण, सल्ट और स्याल्दे ब्लॉक के 75 गाँवों का दौरा करेंगे। इन क्षेत्रों में 75 सैनिकों की 05 टीमों द्वारा ट्रैेकिंग की जाएगी।


आज हुए उद्घाटन समारोह में स्थानीय स्कूली बच्चों द्वारा प्रस्तुत रंगारंग साँस्कृतिक कार्यक्रम और भारतीय सेना के पाइप बैंड द्वारा बजाई गई देशभक्ति की धुनों ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

ट्रेकिंग अभियान के दौरान सैनिक स्वस्थ, स्वच्छ और समृद्ध भारत का संदेश लोगों तक लेकर जाएंगे और स्थानीय लोगों को भारत के गौरवशाली इतिहास और राष्ट्र की समृद्धि के लिए भारतीय सेना के योगदान से अवगत कराएंगे।

सैनिक इस ट्रैकिंग अभियान के दौरान छात्रों और भूतपूर्व सैनिकों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन कर उन्हें स्वतंत्रता के 75 वर्षों के जश्न में शामिल करेंगे। स्वस्थ, स्वच्छ और समृद्ध भारत महोत्सव के बारे में प्रचार, प्रसार तथा जागरूकता फैलाने के लिए भारतीय सेना के जवानों द्वारा द्वाराहाट ब्लॉक के ध्याडी़, बिन्ता और बग्वालीपोखर गाँव, स्याल्दे ब्लॉक के भाकुड़ा, गंगाझाला और नेवल गाँव, सल्ट ब्लॉक के मवालगाँव, और रामपुर गाँव, भिकियासैेंण ब्लॉक के बासोट, बिनायक, चौनलिया गाँव और चौखुटिया ब्लॉक के नागढ़, रामपुर और महत गाँव में अनेक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। इन प्रतियोगिताओं में रस्सा कस्सी, चित्रकला, रंगोली, कविता और नारा लेखन शामिल होंगे। प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Corona Live Updates