आम आदमी पार्टी ने दिया भरोसा आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों का वेतन होगा 15000 i

डोईवाला
संजय राठौर
आंगनवाड़ी में कार्यरत महिलाओं को समर्थन पत्र सौंपकर i
आम आदमी पार्टी ने दिया भरोसा
आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों का वेतन होगा 15000 i
हमारी सरकार देगी आंगनवाडी कार्यकत्री बहनों को सम्मानजनक वेतन i
डोईवाला आप पार्टी नेता राजू मौर्या ने कहा कि लंबे समय से हमारी आंगनवाड़ी में कार्यरत मातृशक्ति अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रही हैं।

जिस प्रकार मां अपने बच्चे का लालन पोषण करती हैं उसी प्रकार हमारी बहने आंगनबाड़ी केंद्रों में हमारे बच्चों को प्रारंभिक शिक्षा देती है।

इसके साथ ही उनसे तमाम प्रकार की सेवाएं ली जाती है जैसे अभी पूरा विश्व वैश्विक महामारी को लेकर चिंतित था लेकिन आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों ने अपना जीवन हथेली पर रखकर लोगों की सेवा की लेकिन वेतन के नाम पर लगातार उनका शोषण हो रहा है। जिस प्रकार तमाम सरकारी सेवाओं में कर्मचारी को उच्चतम वेतन दिया जाता है उसी प्रकार हमारी आंगनबाड़ी में कार्यरत माताओं बहनों को भी सम्मानजनक वेतन मिलना चाहिए जिसके लिए आम आदमी पार्टी वर्तमान सरकार से मांग भी करती है और साथ ही अपना समर्थन देते हुए यह भरोसा दिलाती हैं की आम आदमी पार्टी की उत्तराखंड में सरकार आने पर आंगनवाड़ी में सेवाएं देने वाली अपनी सभी माताओं बहनों को न्यूनतम ₹15000 वेतन दिया जाएगा। ताकि वह भी सम्मान से जी सकें और अपने परिवार का लालन पालन एवं भरण पोषण कर सके।

महंगाई दर आसमान को छू रही है ऐसे में इतने कम वेतन में अपनी सेवाएं देना संभव नहीं है। यह एक तरह का शोषण है जिसकी हम निंदा करते हैं। इस मौके पर सरदार प्यारा सिंह ,विजय पाठक, भानु प्रताप, सागर हांडा ,जसवीर सिंह ,आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Corona Live Updates