राज्य स्थापना दिवस की 22वीं वर्षगांठ आज, तमाम शासकीय कार्यालय हुए प्रकाशमय

देहरादून। उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस की 22वीं वर्षगांठ आज है, इस शुभ अवसर पर तमाम शासकीय कार्यालयों को प्रकाशमय किया गया है, इसके साथ ही पूरे प्रदेशभर में राज्य स्थापना दिवस की धूम मची हुई है। हर एक जगह पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है, वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने समस्त प्रदेशवासियों को राज्य स्थापना दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी है, इसके साथ ही राज्यपाल गुरमीत सिंह ने भी राज्य स्थापना दिवस की बधाई दी है। सीएम धामी इस दौरान सुबह लगभग 8:30 बजे के आसपास कचहरी स्थित शहीद स्मारक स्थल पहुंचे, और यहां पर शहीदों को नमन कर पुष्पांजलि अर्पित की। हर साल की तरह इस साल भी राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर आकर्षण का केंद्र पुलिस की रैतिक परेड ही है, जिसके चलते सीएम धामी देहरादून पुलिस लाइन पहुंचकर रैतिक परेड में शामिल हो रखे है, वहीं राज्यपाल गुरमीत सिंह रैतिक परेड की सलामी लेंगे।

पांच विभूतियों को दिया जाएगा उत्तराखंड गौरव सम्मान

राज्य स्थापना दिवस के इस शुभ अवसर पर पांच विभूतियों को उत्तराखंड गौरव सम्मान दिया जाएगा, जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ जनरल स्व. बिपिन रावत, केंद्रीय फिल्म सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी, प्रसिद्ध गीतकार स्व. गिरीश चंद्र तिवारी गिर्दा और साहित्यकार स्व. वीरेन डंगवाल को शामिल किया गया है। इन्हें गौरव सम्मान के तौर पर पुरस्कार में एक लाख रुपये की सम्मान राशि और प्रशस्ति पत्र व प्रतीक चिह्न भेंट स्वरुप प्रदान किया जाएगा।

प्रदेश भाजपा के सभी मंडलों में किया जाएगा विचार गोष्ठी का आयोजन

आज के इस शुभ अवसर पर आंदोलनकारी संगठन शाम को शहीद स्मारक पर दीपदान करेंगे, वहीं प्रदेश भाजपा के सभी 252 मंडलों में वर्तमान दशक उत्तराखंड दशक विषय पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा, और शहीदों के परिजनों को भी इस दौरान सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बतौर मुख्य अतिथि के रुप में शामिल होंगे, इसके साथ ही कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट निभाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.