बालिकाओं को न केवल माता पिता द्वारा बल्कि ससुराल पक्ष द्वारा भी बालिकाओं को प्रोत्साहित करना चाहिए: कुसुम कंडवाल

•ऑल् राउंडर का अवार्ड सिद्धांत बहुगुणा •सर्वश्रेष्ठ स्वयं सेवी छात्र का अवार्ड दिव्यांशु जोशी •सर्वश्रेष्ठ स्वयंसेवी छात्रा आकांक्षा •सर्वश्रेष्ठ सांस्कृत छात्रा आयुषी डबराल •बेस्ट टीम लीडर का अवार्ड आयुष उनियाल •बेस्ट कुकिंग टीम दीक्षा डोभाल

डोईवाला:

शहीद दुर्गा मल्ल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय डोईवाला के राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय शिविर में अनेक कार्यक्रम हुए। छात्र छात्राओं ने जागरूकता के नारे लगाते हुए पूर्ण उत्साह के साथ सपेरा बस्ती में सर्वेक्षण कार्य किया शिक्षा ,स्वास्थ्य, पर्यावरण ,टीकाकरण आदि लगभग 21बिंदुओं पर सर्वेक्षण किया गया जिसकी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी जाएगी।बस्ती के लोगो ने सर्वेक्षण में पूर्ण सहयोग किया। बस्ती से लौटने के उपरांत प्रथम बौद्धिक सत्र में सरस्वती विद्या मंदिर के आचार्य श्री दिनेश चंद्र भट्ट ने वैदिक गणित के अनेक सूत्र छात्र छात्राओं को बताए जिससे गणित रुचिकर विषय हो जायेगा। द्वितीय बौद्धिक सत्र में डॉक्टर दीपेंद्र त्रिपाठी जोकी आई आई पी केंद्र संस्थान में वैज्ञानिक है उन्होंने बताया किअपने दैनिक जीवन में अनेक आविष्कार करने की आवश्यकता है ताकि हानिकारक तत्वों का प्रयोग समाप्त हो सके। डॉक्टर अफरोज इकबाल ने बताया कि विविध प्रतियोगिताओं की तैयारियों को किस प्रकार करना चाहिए।। पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में पूर्व प्रधान नरेंद्र सिंह नेगी ने आश्वासन दिया कि सरकार के माध्यम से वह प्रयास करेंगे कि महाविद्यालय का विकास और तीव्र गति से हो।

 

पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष श्रीमती कुसुम कंडवाल ने कहा कि बालिकाओं को न केवल माता पिता द्वारा बल्कि ससुराल पक्ष द्वारा भी बालिकाओं को प्रोत्साहित करना चाहिए । उन्होंने यह भी कहा कि कोई भी समस्या होने पर उन्हें सीधा संपर्क कर सकते हैं। प्रधानाचार्य श्री एम एस गुसाई ने परिसर में आए अतिथिओ का स्वागत एवं धन्यवाद ज्ञापित किया।डॉक्टर एस के कुडियाल ने भी पुरस्कार वितरण में सहयोग किया। कार्यक्रम अधिकारी डॉक्टर अंजली वर्मा एवं नूर हसन ने कार्यक्रम का संचालन किया वा पुरस्कार वितरण में सहायता की।

पुरस्कार वितरण का संयोजन स्वर्गीय बलदेव राज नरूला जी की स्मृति में किया गया जो एक सामाजिक कार्यकर्ता रहे वा डॉक्टर अंजली वर्मा उनकी सुपुत्री हैं। ऑल् राउंडर का अवार्ड सिद्धांत बहुगुणा को मिला । सर्वश्रेष्ठ स्वयं सेवी छात्र का अवार्ड दिव्यांशु जोशी को प्राप्त हुआ सर्वश्रेष्ठ स्वयंसेवी छात्रा आकांक्षा रही। सर्वश्रेष्ठ सांस्कृत छात्रा आयुषी डबराल रही। बेस्ट टीम लीडर का अवार्ड आयुष उनियाल को मिला।बेस्ट कुकिंग टीम दीक्षा डोभाल की रही।

रंगोली प्रतियोगिता में पूर्णिमा प्रथम रही श्वेता द्वितीय स्थान पर सिद्धांत तृतीय स्थान पर रहे। पोस्टर प्रतियोगिता में दिव्यांशु जोशी प्रथम स्थान पर आशीष द्वितीय स्थान पर एवं सचिन तृतीय स्थान पर रहे। गायन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर गौरव भट्ट रहे आयुष द्वितीय स्थान पर तृतीय स्थान पर दिव्यांशु वा अनुज रहे।

मेहंदी प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर दीक्षा डोभाल द्वितीय स्थान पर गुरप्रीत एवं स्वाति तीसरे स्थान पर रहे।नृत्य प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर श्वेता , द्वितीय स्थान पर सारांश, तृतीय स्थान पर स्वाति रही। शिविर को सफल बनाने में पुरातन स्वयं सेवी पवन तिवारी, रश्मि ममगाईं, गौरव दंडरियाल, सोनाली काला,नवनीत ,गुंजन सेठी, अमीषा राणा अर्चित, नवीन, मुकुल, सुरेखा, रक्षिता ने सहयोग किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Corona Live Updates