प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक मौसम शुष्क रहने के आसार, तापमान में बढ़ सकता है अंतर

देहरादून। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार अगले कुछ दिन प्रदेश में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। संभावना जताई है कि दिन और रात के तापमान में अंतर बढ़ सकता है। वहीं अधिकतम और न्यूनतम तापमान में अधिक उतार-चढ़ाव से सर्दी और फ्लू के प्रसार के लिए मौसम अनुकूल रह सकता है। ऐसे में बच्चे व बुजुर्गों को सुबह-शाम ऊनी कपड़े पहनने की सलाह है।

थराली के पैनगढ़ गांव में चार दिन पूर्व हुए भारी भूस्खलन में गंभीर रूप से घायल हुए 14 वर्षीय योगेश सती का बेस अस्पताल में सफल आपरेशन किया गया। श्रीनगर मेडिकल कालेज के हड्डी रोग विभाग के सहायक प्रोफेसर डा. ललित पाठक ने टीम के साथ इस गंभीर मरीज का आपरेशन किया गया। उसकी टांग कई जगह फ्रैक्चर होने के साथ ही उसे अन्य चोटें आयी थीं। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत ने बेस पहुंचकर इस गंभीर घायल बालक को इलाज के लिए एम्स ऋषिकेश भेजने का प्रस्ताव दिया था। लेकिन मेडिकल कालेज के प्राचार्य प्रोफेसर डा. चंद्रमोहन सिंह रावत और डा. ललित पाठक ने स्वास्थ्य मंत्री को आश्वस्त किया कि उसका इलाज बेस अस्पताल में ही सफलतापूर्वक हो जाएगा। जिसके बाद हड्डी रोग विशेषज्ञ डा. पाठक ने गंभीर घायल बालक का सफल आपरेशन किया।

कर्णप्रयाग-ग्वालदम राजमार्ग पर सिमली में पिंडर नदी पर लोनिवि की ओर से निर्माणाधीन मोटर पुल का एप्रोच मार्ग तैयार न होने से मोटर पुल सिमली में कार पार्किगं स्टैंड बन कर रह गया है। वही लोनिवि के अधिकारियों की माने तो संबधित ठेकेदार को इस बाबत नोटिस दिया जा चुका है। क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्त्ता जयदीप गैरोला ने कहा कपीरी पट्टी के दर्जनों गावों को जोड़ने वाले इस मोटर पुल के तैयार होने से इस मांग का प्रयोग बदरीनाथ लिंक मोटर मार्ग के रूप में भी हो सकता था।

बावजूद इसके 2010 मे सिमली मोटर पुल की स्वीकृत सिमली मोटर पुल पर 90 प्रतिशत से अधिक काम पूरा होने के बाद पहुंच मार्ग का काम अधूरा है जिससे पुल निर्माण का लाभ लोगों को नही मिल पा रहा है और अब पुल बेतरतीब खडे वाहनों के साथ मवेशियों के रूकने का अड्डा बनती जा रही है। ग्राम प्रधान डिम्मर राखी डिमरी ने कहा एक ओर सिमली पंप परिसर से मुख्य बाजार तक मार्ग संकरा होने से आए दिन वाहनों का जाम राहगीरों की परेशानी बढ़ा देता है,लेकिन अब तैयार मोटर पुल पार्किंग स्थल बन जाने से आवाजाही में जो सुविधा मिलनी थी उसका कोई लाभ नही मिल पा रहा है। लोनिवि के सहायक अभियंता एएस नेगी ने बताया पुल पर एक ओर ए्प्रोच मार्ग काम होना शेष है इसके लिए संबधित ठेकेदार को कई बार चेतावनी संबधी पत्राचार किया जा चुका है,लेकिन दीपावली के चलते अधिकांश मजदूरों के घर जाने से काम पूरा होने में विलंब हो रहा है एक माह के भीतर काम पूरा कर लिया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Corona Live Updates