पर्यटकों से गुलजार हुआ कौसानी, 98 प्रतिशत बुकिंग हो चुकी है फुल

बागेश्वर।  पर्यटन नगरी कौसानी इन दिनों सैलानियों से गुलजार है। व्यापार मंडल का दावा है कि होटलों में इस हफ्ते की 98 प्रतिशत बुकिंग फुल हो चुकी है। क्षेत्र भ्रमण पर आए लोगों में गुजरात, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल के पर्यटकों की संख्या अधिक है।

कौसानी बागेश्वर जिले का प्रमुख पर्यटन स्थल हैं। कौसानी में सर्दियों के पर्यटन सीजन की शुरुआत बंगाली सैलानियों से होती है। दशहरे के दौरान से बंगाली पर्यटकों की आवाजाही शुरू हो जाती है, जो जनवरी तक रहती है। हालांकि गर्मियों में भी बंगाली पर्यटक आते हैं लेकिन सर्दियों में उनकी तादाद अधिक रहती है। दीपावली के दौरान का सीजन गुजराती और महाराष्ट्र के सैलानियों का होता है।

होटल कारोबारी और व्यापार मंडल के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोज अरोड़ा ने बताया कि इन दिनों कौसानी में काफी संख्या में सैलानी आए हैं। होटलों की इस सप्ताह की ऑनलाइन बुकिंग हो चुकी है। होटलों में एक सप्ताह तक की 98 प्रतिशत बुकिंग फुल है। कोरोना काल के बाद पहली बार कारोबार में इतनी तेजी दिखी है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से सर्दियों के सीजन की शुरुआत हुई है, उसे देखकर इस साल क्रिसमस और न्यू ईयर पर भी बेहतर कारोबार की उम्मीद है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रवास स्थली अनासक्ति आश्रम, चाय बागान, बैजनाथ धाम और हिमालय की पर्वत शृंखलाओं का मनोहारी नजारा

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Corona Live Updates