धर्म परिवर्तन कर हिंदू बनी महिला पर स्वजनों ने किया ब्लेड से हमला, जानिए पूरा मामला

देहरादून। धर्म परिवर्तन कर हिंदू बनी एक महिला के स्वजन ने उस पर ब्लेड से हमला कर दिया। आरोपितों ने महिला का अपहरण करने की भी कोशिश की। इस मामले में रायपुर थाना पुलिस ने ढाई महीने बाद मुकदमा दर्ज किया है।कोमल चौहान उर्फ उजमा जहां निवासी आइटी पार्क ने पुलिस को बताया कि वह अब हिंदू बन चुकी है। उसने अंकित चौहान के साथ मार्च 2022 में शादी कर ली थी, लेकिन उसके माता-पिता व अन्य रिश्तेदार इस शादी से खुश नहीं थे। 10 अगस्त की रात को वह अपने कमरे में थी। इसी दौरान अचानक उसके पिता मोहम्मद राशिद, माता फुरकाना, बहन तरन्नुम निवासी कीरतपुर, बिजनौर और नफीस अहमद जबरदस्ती कमरे में घुस गए और मोबाइल छीनकर उसे उठाकर ले जाने लगे। जब उसने शोर मचाया तो आरोपितों ने उस पर ब्लेड से हमला कर दिया। इसके बाद आरोपित फरार हो गए। रायपुर थानाध्यक्ष मनमोहन नेगी ने बताया कि जांच के बाद महिला के पिता मोहम्मद राशिद, मां फुरकाना, बहन तरन्नुम व नफीस अहमद के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

वहीं ज्वालापुर में संपत्ति को लेकर दो भाइयों में चल रहे विवाद में अब बड़े भाई की पत्नी ने अपने देवर और उसकी पत्नी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि घर में घुसकर पति पर लाठी डंडों से हमला कर दिया। अश्लील हरकत का भी आरोप है। पुलिस ने महिला सहित आठ आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक, पिछले दिनों तरुण राठौर ने अपने बड़े भाई सुधीर राठौर के खिलाफ घर पर कब्जा करने और मारपीट कर धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में सुधीर राठौर की पत्नी किरण राठौर निवासी शास्त्री नगर ज्वालापुर ने पुलिस को शिकायत देकर बताया कि 18 अक्तूबर को वह घर में बैठी थी।

तभी तरुण राठौर, उसकी पत्नी श्वेता गोयल, नंद किशोर, मदन लाल पराशर, अवधेश कुमार, कन्हैया उर्फ पंकज, ज्ञानेंद्र उर्फ ज्ञानी निवासी शास्त्रीनगर, नरेश कुमार मोल्हू सिंह निवासी सेक्टर एक भेल जबरन घर में घुस आए। आरोप है कि तरुण, कन्हैया ने अश्लील हरकतें की। तभी घर पहुंचे उसके पति सुधीर राठौर पर लाठी डंडों से हमला कर दिया। घर में तोड़फोड़ करते हुए जान से मारने की धमकी देते हुए भाग निकले। ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी आरके सकलानी ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Corona Live Updates