आदिपुरुष की रिलीज टली, अब अगले साल 16 जून को आएगी फिल्म

पहले से चर्चा चल रही थी कि साउथ अभिनेता प्रभास की फिल्म आदिपुरुष की रिलीज डेट टल सकती है। अब मेकर्स ने इस संबंध में आधिकारिक घोषणा कर दी है। इसे अगले साल 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा। पहले इसकी रिलीज डेट 12 जनवरी तय की गई थी। फिल्म के वीएफएक्स की लोगों ने काफी आलोचना की थी और इसी को सुधारने के उद्देश्य से इसकी रिलीज डेट आगे बढ़ाई गई है।

निर्देशक ओम राउत ने फिल्म की रिलीज टालने को लेकर खुद बयान दिया है। उन्होंने अपने बयान में कहा, यह एक फिल्म नहीं है, बल्कि प्रभु श्री राम के प्रति हमारी भक्ति और हमारी संस्कृति व इतिहास के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है। दर्शकों को एक अच्छा विजुअल देने के लिए फिल्म पर काम करने वाली टीमों को अधिक समय की जरूरत है। अब आदिपुरुष 16 जून, 2023 को रिलीज होगी।

ओम कहना है कि वह ऐसी फिल्म बनाएंगे, जिस पर हर भारतीय को गर्व होगा। उन्होंने आगे कहा, आपका समर्थन, प्यार और आशीर्वाद ही हमें आगे बढ़ाता है। नई रिलीज डेट की घोषणा के साथ ही कई फिल्मों से आदिपुरुष का क्लैश टल गया है। साउथ के स्टार थलापति विजय की फिल्म वरिसु और अखिल अक्किनेनी की एजेंट अगले साल मकर संक्रांति के त्योहार पर दर्शकों के बीच आएगी।

आदिपुरुष के अलावा अगले साल जून में कई बड़ी फिल्में सिनेमाघरों में आ रही हैं। शाहरुख खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म जवान 2 जून को रिलीज होगी। इसका निर्देशन एटली ने किया है। आयुष्मान खुराना और अनन्या पांडे की ड्रीम गर्ल 2 23 जून को सिनेमाघरों में आएगी। इसके अलावा कार्तिक आर्यन की सत्यप्रेम की कथा 29 जून को बड़े पर्दे पर रिलीज होगी। इसमें उनके साथ अभिनेत्री कियारा आडवाणी दिखाई देंगी।

आदिपुरुष में प्रभास भगवान राम की भूमिका में नजर आएंगे, जबकि कृति सैनन माता सीता का किरदार निभाएंगी। अभिनेता सनी सिंह लक्ष्मण की भूमिका में दर्शकों से रूबरू होंगे। इसे कई भाषाओं में सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा। भूषण कुमार की टी-सीरीज ने इसे प्रोड्यूस किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, इसे 300 करोड़ रुपये के बजट में बनाया जा रहा है। 2 अक्टूबर को अयोध्या में इसका टीजर रिलीज किया गया था। तभी से फिल्म विवादों में बनी हुई है।
लोगों ने आदिपुरुष के वीएफएक्स पर सवाल उठाया था। कई लोगों ने सोशल मीडिया पर फिल्मों को कार्टून बताया था। इसलिए मेकर्स ने वीएफएक्स में बदलाव करने का मन बनाया है। रावण की भूमिका निभा रहे अभिनेता सैफ अली खान की आंखों में काजल और लंबी दाढ़ी देखकर लोगों ने नाराजगी जाहिर की। सैफ के लुक की तुलना खिलजी से की गई। आरोप लगाया गया कि निर्माताओं ने हनुमान और राम के किरदार को चमड़े की बेल्ट में दिखाया।

हाल में आदिपुरुष की रिलीज पर रोक की मांग करते हुए दिल्ली कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। हिंदुओं की धार्मिक, सांस्कृतिक और ऐतिहासिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में मेकर्स के खिलाफ देश के कई हिस्सों में शिकायतें दर्ज हो चुकी हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Corona Live Updates