अग्निवीर भर्ती मामले में ठगी के शिकार हुए 15 से अधिक युवाओं ने पुलिस से किया संपर्क

देहरादून। उत्तराखंड बीते दिनों अग्निवीर भर्ती को लेकर युवाओं से ठगी का मामला सामने आने के बाद अब ठगी के शिकार अन्य युवा भी सामने आने लगे हैं। पिछले दो-तीन दिनों में ही 15 से अधिक युवाओं ने दिनेशपुर पुलिस से संपर्क किया है। उन्होंने हाल में ही गिरफ्तार हुए टेरिटोरियल आर्मी जाट रेजीमेंट के जवान और एक अन्य आरोपी पर उनसे भी ठगी करने का आरोप लगाया है। पांच युवाओं ने इनके खिलाफ लिखित में दिनेशपुर पुलिस को शिकायती पत्र भी दिया है। दिनेशपुर थाना पुलिस सभी युवाओं के बयान दर्ज कर रही है। वहीं बड़ी संख्या में युवाओं से धोखाधड़ी के मामले सामने आने के बाद अब दिनेशपुर पुलिस आरोपियों को पुलिस कस्टडी रिमांड (पीसीआर) पर लेने के लिए कोर्ट में आवेदन करने की तैयारी कर रही है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अग्निवीर योजना के नाम पर ठगी करने वाले इन आरोपियों ने अब तक एक करोड़ से अधिक रकम युवाओं से ठगी हो सकती है। दिनेशपुर के थाना प्रभारी अनिल उपाध्याय ने बताया कि दो-तीन दिनों से लगातार चम्पावत और खटीमा के युवा दिनेशपुर थाने में आ रहे हैं। उन्होंने भी आरोपियों पर ठगी का आरोप लगाया है। आरोपियों ने किसी से 50 तो किसी से 20 और किसी से 30 हजार रुपये लिए हैं। उन्होंने कहा कि आरोपियों ने युवाओं के मूल शैक्षिक प्रमाणपत्र भी लिए हैं, जिनका मिलना बेहद जरूरी है। ऐसे में आरोपियों की पीसीआर के लिए कोर्ट में प्रार्थना पत्र देने की तैयारी की जा रही है।

वहीं एसपी सिटी मनोज कुमार कत्याल ने बताया कि पूछताछ में 200 युवाओं से अग्निवीर बनाने के नाम पर रुपये लेने की बात सामने आई थी। अब तक ठगी के शिकार हुए चम्पावत और खटीमा के 15 से अधिक युवा दिनेशपुर थाने पहुंच चुके हैं। धोखाधड़ी के शिकार हुए युवाओं ने पुलिस से आरोपियों से दस्तावेज बरामदगी की मांग की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Corona Live Updates